script‘घमंडी स्टार नहीं हैं सलमान खान, जेल में बुजुर्ग कैदियों की हालत देखकर निकल आए थे आंसू’ | Soft Hearted Salman Khan - Story by Co-Prisoner Mahesh Saini | Patrika News
जयपुर

‘घमंडी स्टार नहीं हैं सलमान खान, जेल में बुजुर्ग कैदियों की हालत देखकर निकल आए थे आंसू’

एक शख्स सामने आया है, जिसका कहना है कि उसे लगता है कि सलमान बेगुनाह है।

जयपुरApr 06, 2018 / 03:22 pm

santosh

salman khan mahesh saini
जयपुर। सलमान खान काे आज भी जेल में ही रात गुजारनी हाेगी। उनकी जमानत पर जाेधपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में शनिवार काे फैसला हाेगा। अदालत ने सलमान खान काे बीस साल पुराने हिरण शिकार के मामले में पांच वर्ष के कारावास की सजा सुनार्इ है।
इसी बीच एक शख्स सामने आया है, जिसका कहना है कि उसे लगता है कि सलमान बेगुनाह है। उन्हें स्टार हाेने की सजा मिली है। इस व्यक्ति का नाम है महेश सैनी। महेश ने सलमान खान के साथ 2006 में जोधपुर जेल में 72 घंटे गुजारे थे। महेश फिलहाल यूपी के मुरादाबाद में आॅटाे चलाता है।
यूपी के मुरादाबाद के रहने वालेे महेश सैनी 2006 में हत्या के एक मामले में जोधपुर जेल में सजा काट रहेे थेे। जेल जाने से पहले महेश दिल्ली में सब्जी बेचते थे। महेश जिस दाैरान जेल में थे उसी वक्त काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजा था।
उस समय जिस बैरक में सलमान खान को रखा गया था। उसके ओपन सीओ की जिम्मेदारी महेश को दी गई थी। जेल में 72 घंटे रहने के बाद सलमान जमानत पर रिहा हो गए थे, लेकिन महेश को वो 72 घंटे आज भी अच्छी तरह से याद हैं। जब सलमान जेल में थे तब महेश ने ही उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की थी।
सजा को लेकर महेश का कहना है कि उनकाे लगता है कि सलमान बेकसूर हैं। उन्हें स्टार होने की वजह से सजा मिली है। सलमान के अलावा सभी आराेपियाें को बरी कर दिया गया, लेकिन सलमान खान सुपरस्टार हैं इसलिए, उन्हें सजा सुनाई गई है।
सलमान के साथ बिताए 72 घंटे को लेकर महेश ने कहा कि पहले दिन वे बहुत ज्यादा टेंशन में थे। उन्होंने किसी से बातचीत नहीं की। दूसरे दिन उन्होंने समय पर खाना भी खाया और पूरे दिन जेल के अन्य कैदियों के साथ कैरम खेलते रहे।
महेश कहते हैं कि, मैंने सलमान खान के लिए अपने हाथों से खाना बनाया था। उन्होंने मेरे हाथ के बने खाने की तारीफ भी की थी। महेश ने कहा कि 72 घंटे के बाद सलमान खान तो रिहा हो गए, लेकिन कुछ महीने बाद कोर्ट ने उन्हें फिर से जेल भेज दिया था।
दूसरी बार, जब सलमान खान जेल आए तो महेश को बैरक व्यवस्था से हटा दिया गया था। सलमान खान ने जेल प्रशासन से कहा भी था कि महेश को बैरक में रखा जाए, लेकिन जेल प्रशासन ने उनकी बात नहीं मानी।
महेश ने कहा कि सलमान खान दूसरी बार जब जेल से रिहा हुए तो अपनी टीशर्ट, दो शर्ट और बाकी सामान मुझे दे दिया था। महेश के मुताबिक सलमान खान को जिस तरह एक घमंडी फिल्मस्टार के तौर पर प्रचारित किया जाता है ऐसे वह नहीं हैं। महेश के मुताबिक जेल में बुजुर्ग कैदियों की हालत देखकर सलमान के आंसू भी निकल आए थे।
उन्होंने मुझसे कहा कि जब तुम अपनी सजा काट लेना तो मुंबई आकर मुझसे मिलना। मैं अपनी सजा काट लेने के बाद उनसे मिलने मुंबई भी गया था, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। कैदी नम्बर 210 रहे सलमान से मिलने का अब भी महेश को इंतजार है।

Home / Jaipur / ‘घमंडी स्टार नहीं हैं सलमान खान, जेल में बुजुर्ग कैदियों की हालत देखकर निकल आए थे आंसू’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो