अक्टूबर से शुरु होगी किशनगढ़ और दिल्ली के बीच हवाई सेवा, सीएम राजे ने की घोषणा

अक्टूबर से शुरु होगी किशनगढ़ और दिल्ली के बीच हवाई सेवा, सीएम राजे ने की घोषणा

santosh trivedi | Publish: Sep, 04 2018 09:18:33 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। राजस्थान में अजमेर के किशनगढ़ तथा दिल्ली के बीच स्पाइस जेट कम्पनी की नई हवाई सेवा आगामी अक्टूबर से शुरु होगी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने इसकी औपचारिक घोषणा की। इस उड़ान की शुरुआत दिल्ली से होगी।

 

राजे ने अपने निवास आठ, सिविल लाइन्स में स्पाइस जेट कम्पनी के चीफ स्ट्रेटजी ऑफिसर जी पी गुप्ता से इस उड़ान के लिए पहला आमन्त्रण टिकट प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले ही प्रदेश के जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, कोटा और जैसलमेर आदि बड़े शहरों के बीच अन्तर्राज्यीय हवाई सेवाएं शुरू कर चुकी है।

 

इससे पहले स्पाइस जेट ने भी जैसलमेर से जयपुर के बीच उड़ान शुरू की है। राजे ने कहा कि राजस्थान में हवाई सेवाओं के विस्तार से निश्चित ही राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि नई किशनगढ़-दिल्ली उड़ान से तीर्थराज पुष्कर तथा अजमेर दरगाह आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को यात्रा में सहूलियत होगी।

 

इस अवसर पर जी पी गुप्ता ने बताया कि स्पाइस जेट शीघ्र ही राजस्थान के अन्य शहरों और दूसरे राज्यों के बड़े शहरों के बीच हवाई सेवाएं शुरू करेगा। इस मौके पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा भी मौजूद थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned