scriptफीस के कारण कोई भी विद्यार्थी नहीं होगा परीक्षा से वंचित | student will be denied examination due to fees | Patrika News
जयपुर

फीस के कारण कोई भी विद्यार्थी नहीं होगा परीक्षा से वंचित

शिकायत मिली तो अधिकारी पर होगी कार्रवाई

जयपुरFeb 19, 2020 / 09:38 am

MOHIT SHARMA

student will be denied examination due to fees

फीस के कारण कोई भी विद्यार्थी नहीं होगा परीक्षा से वंचित

जयपुर। फीस के कारण अब कोई भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित नहीं होगा। यदि किसी स्कूल ने किसी भी विद्यार्थी को फीस के कारण परीक्षा से रोका तो उस स्कूल के खिलाफ और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस संबंध में हाल ही शिक्षा विभाग की ओर से ऐसा आदेश भी निकाला गया है।
ये है मामला
अभी स्कूलों में सीबीएसई की बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं और उसके बाद मार्च में राजस्थान बोर्ड की परीक्षा होंगी। ऐसे में कई अभिभावकों ने अपने बच्चों की अभी तक इस सत्र में स्कूलों में पूरी फीस जमा नहीं कराई है। जिस पर स्कूलों ने बच्चों को परीक्षा से वंचित करने का उन्हें नोटिस दिया है। मामला जब विभाग के पास पहुंचा तो विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानिया ने बताया कि निजी स्कूलों की कई ऐसी शिकायतें मिली हैं, जिसमें स्कूल संचालकों ने विद्यार्थियों को परीक्षा से रोकने के नोटिस दिए हैं। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रहा तो उसकी समस्त जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारियों की होगी।
पिलानिया ने बताया कि अभिभावकों को स्कूल फीस तो देनी होगी, लेकिन स्कूल विद्यार्थी को फीस नहीं देने के कारण परीक्षा से नहीं रोक सकता है।

Home / Jaipur / फीस के कारण कोई भी विद्यार्थी नहीं होगा परीक्षा से वंचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो