scriptमंगेतर के अवैध संबंध सामने आने पर युवती ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा मौत का राज | suicide case in marriage fraud. | Patrika News
जयपुर

मंगेतर के अवैध संबंध सामने आने पर युवती ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा मौत का राज

मंगेतर के अवैध संबंध सामने आने व सगाई टूटने से अवसाद में आई युवती, हुई मौत। सुसाइड नोट में लिखा मौत का राज। सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार मंगेतर, उसकी प्रेमिका को ठहराया है।

जयपुरJul 06, 2022 / 04:21 pm

Kamlesh Sharma

photo1657103108.jpeg

मंगेतर के अवैध संबंध सामने आने व सगाई टूटने से अवसाद में आई युवती ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतका के कमरे से पुलिस को मिले सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार मंगेतर, उसकी प्रेमिका को ठहराया है। उसने अपनी मौत के राज अपने मोबाइल फोन, सोशल मीडिया अकाउंट पर मौजूद होने की बात लिखी है। अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र मामला है। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार दौराई कंचननगर निवासी गोविन्द की पुत्री पूजा सोमवार शाम कमरे में फंदे पर लटकी मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर कमरे की तलाशी ली। तलाशी में पुलिस को सुसाइड नोट मिला। इसमें पूजा ने अपनी मौत का जिम्मेदार मंगेतर सुधीर व उसकी कथित प्रेमिका नेहा को ठहराया है। पुलिस ने छोटे भाई राकेश नवल की रिपोर्ट पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। मंगलवार को पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।

डेढ़ साल पहले हुई सगाई
पुलिस पड़ताल में आया कि पूजा की डेढ़ साल पहले खानपुरा निवासी सुधीर पुत्र बंसीलाल नोगिया से सगाई हुई थी। सगाई के बाद सब कुछ ठीक था लेकिन कुछ दिन पहले पूजा ने सुधीर के साथ सगाई की फोटो सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर दी। सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो डालने पर नेहा नाम की युवती ने उस पर टिप्पणी करते हुए विरोध किया। उनसे लिखा सुधीर मेरा पति है। उसने दावा किया कि उसकी सुधीर से पहले ही शादी हो चुकी है।

मंगेतर के परिजन ने तोड़ी सगाई
मंगेतर के पहले से शादीशुदा होने की बात सामने आने पर पूजा के परिजन सुधीर के घर पहुंचे। उन्होंने सुधीर के शादीशुदा होने की बात कही तो उसके परिजन ने सगाई तोड़ने की बात कह दी। उन्होंने भी बेटे के प्रेम प्रसंग और विवाहित होने का हवाला देते हुए सगाई तोड़ दी।

सोशल मीडिया पर अनर्गल टिप्पणी
सुधीर की कथित प्रेमिका व विवाहिता नेहा ने पूजा के सोशल मीडिया अकाउंट पर अनर्गल टिप्पणी भी कर दी। पूजा ने सुधीर के परिवार की मौजूदगी और उसकी मर्जी से सगाई का हवाला दिया। आखिर सगाई टूटने से अवसाद में आई पूजा ने सोमवार को फांसी लगाकर जान दे दी।

मोबाइल व चैट से खुलेगा राज
पुलिस पड़ताल में आया कि सुधीर जहां काम करता है। नेहा भी वहां काम करती है। सुधीर और नेहा के बीच में लम्बे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बकौल सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक सुधीर ने नेहा से विवाह कर लिया। पुलिस ने पूजा के कमरे से मिला सुसाइड नोट व मोबाइल फोन जब्त किया है। पुलिस पूजा व नेहा के सोशल मीडिया पर हुई चेट को खंगालने में जुटी है। पड़ोसी रवि गुर्जर ने बताया कि पूजा दो भाइयों की इकलौती बहन थी।

रामगंज कार्यवाहक थानाधिकारी देवाराम चौधरी ने बताया कि मृतका की भाई की शिकायत पर मंगेतर सुधीर और कथित प्रेमिका नेहा व अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। प्रकरण में अनुसंधान किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो