scriptतृतीय श्रेणी शिक्षकों की जिलेवार सूची जारी, सूची में करीब 5 हजार नाम | Teacher's Transfer | Patrika News
जयपुर

तृतीय श्रेणी शिक्षकों की जिलेवार सूची जारी, सूची में करीब 5 हजार नाम

तृतीय श्रेणी के अध्यापक, प्रबोधक और शारीरिक शिक्षकों के किए तबादल, अब तक प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक और तृतीय श्रेणी के करीब 40 हजार शिक्षकों के हुए तबादले

जयपुरJun 27, 2018 / 11:12 am

MOHIT SHARMA

Teacher's Transfer

Teacher’s Transfer

जयपुर। चुनावी साल में इन दिनों शिक्षा विभाग में तबादलों की बहार आई हुई है। रोजाना तबादलों की सूचियां जारी हो रही हैं। बरसों बाद शिक्षकों को अपने गृह जिले में जाने का अवसर मिला है। विभाग में अब तक सबसे अधिक तबादले तृतीय श्रेणी के हुए हैं। करीब 25 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादला आदेश अब तक जारी हो चुके हैं। इसके साथ ही प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, व्याख्याता, वरिष्ठ अध्यापक और तृतीय श्रेणी के करीब 40 हजार शिक्षकों के हुए तबादले हुए हैं। अभी एक और सूची तृतीय श्रेणी शिक्षकों की एक दो दिन में जारी हो सकती है। इस सूची में माध्यमिक शिक्षा में लगे तृतीय श्रेणी शिक्षक शामिल होंगे।
जयपुर की सूची का इंतजार
हाल ही तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादलों की जिलावार सूचियां सोमवार को जारी की गई, जिन्हें सार्वजनिक मंगलवार को किया गया। अब तक इसमें जयपुर जिले की सूची नहीं आई। शिक्षकों को जयपुर की सूची का इंतजार है।
प्रशासनिक तबादलों का विरोध
प्रशासनिक स्तर पर किए गए तबादलों का शिक्षक विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि रिक्त स्थानों पर ही डिजायर के आधार पर शिक्षक लगाने चाहिए थे, एक स्थान से हटाकर दूसरे स्थान पर कार्मिक को लगाने का वे विरोध कर रहे हैं। प्रशासनिक तबादलों को लेकर शिक्षकों में रोष है।
आदेशों में खामियां भी खूब
शिक्षकों के तबादला आदेश में खामियां भी खूब रही हैं। कहीं प्रोबेशन वालों का तबादला किया गया तो कहीं नाम पते ही गलत लिख दिए। टीएसपी एरिया से भी नॉन टीएसपी में तबादले कर दिए गए, जिससे शिक्षकों को कार्यग्रहण व कार्यमुक्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Jaipur / तृतीय श्रेणी शिक्षकों की जिलेवार सूची जारी, सूची में करीब 5 हजार नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो