scriptTerror Attack In Jammu : चौमूं में बनी सहमति, सरकार देगी 50 लाख की सहायता, दो को संविदा नौकरी | Terror Attack In Jammu: Consensus reached in Chaumu, government will give Rs 50 lakh aid, contractual job to two | Patrika News
जयपुर

Terror Attack In Jammu : चौमूं में बनी सहमति, सरकार देगी 50 लाख की सहायता, दो को संविदा नौकरी

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के चार जनों की मौत के मामले में सीएम भजनलाल शर्मा लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। सीएमओ की ओर से जम्मू कश्मीर व गृह मंत्रालय से इस संबंध में संवाद किया गया था।

जयपुरJun 11, 2024 / 06:18 pm

जमील खान

Jammu Terror Attack : जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के 4 लोगों की मौत के बाद राजधानी और चौमूं में माहौल गरमा गया। लोग आतंकी हमले के खिलाफ हजारों की संख्या में जयपुर की मुरलीपुरा कॉलोली और चौमूं में लोग सड़कों पर उतर आए और सरकार से आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। हालांकि, चौमूं में सुबह 10.30 बजे शुरू हुआ आंदोलन शाम 4 बजे जिला प्रशासन की ओर से मिले आश्वासन के बाद समाप्त हो गया है। सरकार मृतक के आश्रितों को 50 लाख रुपए मुआवजा और दो जनों को संविदा नौकरी दी जाएगी। साथ ही एक डेयरी बूथ भी अलॉट किया जाएगा।
वहीं, जयपुर में अभी जिला प्रशासन और मृतकों के परिजनों के बीच सहमति नहीं बन पाई है। हालांकि, माना जा रहा है कि जल्द ही सहमति बन जाएगी। इसे लेकर बातचीत जारी है। जल्दी ही मांगों को लेकर बनी सहमति पर घोषणा कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में राजस्थान के चार लोगों की मौत हो गई थी। हमले में एक दो साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी। चारों के शव आज सुबह ट्रेन्रसे जयपुर जंक्शन पहुंचे। परिजनों के अलावा बड़ी संख्या में लोग स्टेशन पहुंचे थे। शवों के पहुंचने की सूचना मिलते ही राजधानी जयपुर में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।
लेगों ने आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही पाकिस्तान मुरदाबाद के नारे भी लगाए। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया हुआ है। वहीं चौमूं के पांच्यावाली ढाणी से हजारों की संख्या में लोगों ने आज सुबह रैली निकाली। इस रैली में लोगों में आतंकवाद को लेकर आक्रोश जाहिर किया। यह रैली चौमूं पहुंची। यहां पर भारी संख्या अभी भी लोगों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। ढांणी के लोग भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। विरोध प्रदर्शन के चलते लोगों ने दुकानें बंद करवा दी, सड़कों पर जाम लगा दिया और बसों में तोडफ़ोड़ की। जाम को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
सीएम भजनलाल ने किया ट्वीट
जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुए कायराना हमले में चौमूं, जयपुर के चार नागरिकों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। अथाह दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनशील सरकार द्वारा पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी। शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार मृतकों के परिजनों के साथ है और उन्हें हर संभव संबल प्रदान करने हेतु संकल्पबद्ध भी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व में आज नए भारत में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलेरेंस की नीति है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि इस कायरतापूर्ण हमले में शामिल कोई भी आतंकी हमारी सुरक्षा बलों द्वारा किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। अयोध्यापति प्रभु श्रीराम इस हमले में दिवंगत पुण्य आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह आघान सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
शवों को देख कलक्टर सहित सभी की आंखें हुई नम, रेस्क्यू टीम के हाथ कांपे
आज सुबह ट्रेन से चारों मृतकों के शव जयपुर जंक्शन पर पहुंचे। इस दौरान कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, एडीएम साउथ शैफाली कुशवाहा व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद थे। सुबह आठ बजे से ही अधिकारी जंक्शन पर मौजूद थे। पूजा एक्सप्रेस करीब साढ़े नौ बजे जंक्शन पर पहुंची। इस दौरान पूरा माहौल गमगीन हो गया। जब रेस्क्यू करने वाली टीम के कर्मचारी शवों को उतारने के लिए ट्रेन में चढ़े तो मृत बच्चे व अन्य शवों को देखकर उनके हाथ भी कांप उठे। लेकिन फिर मृतक बच्चे व अन्य शवों को उठाया और गाडिय़ों में रखा। इस दौरान कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के साथ पुलिस अधिकारियों की आंखें भी नम हो गई। रेलवे स्टेशन पर इस दौरान भारी भीड़ लग गई। हर किसी के चेहरे पर आतंकियों को लेकर गुस्सा साफ दिख रहा था। अधिकारी हो चाहे कर्मचारी या कोई ओर, सबका यही कहना था कि आखिर इस बच्चे व इन लोगों ने किसी का क्या बिगाड़ा था। जो इन्हें इतनी बेरहमी से मारा गया।
सीएम भजनलाल शर्मा लगातार कर रहे मॉनिटरिंग
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में जयपुर के चार जनों की मौत के मामले में सीएम भजनलाल शर्मा लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। सीएमओ की ओर से जम्मू कश्मीर व गृह मंत्रालय से इस संबंध में संवाद किया गया था। जिसके बाद सभी शवों को जम्मू कश्मीर प्रशासन की ओर से ट्रेन में रखकर रवाना किया गया। वहीं सीएम अब भी लगातार इस मामले पर नजर रखें हुए है। सीएम ने कहा ​है कि यह आतंकी हमला कायराना हरकत है। उन्होंने इस दर्दनाक घटना पर संवेदना जताई है।

Hindi News/ Jaipur / Terror Attack In Jammu : चौमूं में बनी सहमति, सरकार देगी 50 लाख की सहायता, दो को संविदा नौकरी

ट्रेंडिंग वीडियो