script500 मीटर दूर बाउंड्री छोड़ी, कार्रवाई की रस्म अदा कर लौटी टीम | Patrika News
जयपुर

500 मीटर दूर बाउंड्री छोड़ी, कार्रवाई की रस्म अदा कर लौटी टीम

जेडीए प्रवर्तन शाखा के संसाधन छुट्टी के दिन कार्रवाई के लिए निकले। जोन 10 के इकोलॉजिकल जोन स्थित ग्राम रोपाड़ा पहुंचे और जेडीए की मैरिज गार्डन योजना में हो रहे निर्माणों पर कार्रवाई की।

जयपुरMay 12, 2024 / 12:43 pm

Ashwani Kumar

जयपुर. जेडीए प्रवर्तन शाखा के संसाधन छुट्टी के दिन कार्रवाई के लिए निकले। जोन 10 के इकोलॉजिकल जोन स्थित ग्राम रोपाड़ा पहुंचे और जेडीए की मैरिज गार्डन योजना में हो रहे निर्माणों पर कार्रवाई की। जो नए निर्माण थे, उनको तो प्रवर्तन शाखा के दस्ते ने तोड़ दिया, लेकिन जहां कार्रवाई की, वहां से महज 500 मीटर दूर अन्य बाउंड्रीवाल को ज्यों का त्यों छोड़ दिया। जबकि, ये बाउंड्रीवाल आचार संहिता में रातों रात बनाई गई है।

प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक महेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रवर्तन निरीक्षक और जोन की टीम को स्थानीय लोगों ने कुछ कागजात दिखाए थे। संबंधित व्यक्तियों को सोमवार तक का समय पक्ष रखने का दिया है। यदि पक्ष नहीं रख पाए तो कार्रवाई की जाएगी।
ये है मामला
जेडीए ने रोपाड़ा में कुछ वर्ष पहले मैरिज गार्डन योजना विकसित की थी, लेकिन यह योजना सफल नहीं हो सकी। आचार संहिता में भूमाफिया ने जेडीए स्वामित्व की जमीन पर अवैध निर्माण शुरू कर दिए। सूत्रों की मानें तो कुछ लोगों को जमीन का बेचान भी कर दिया।

Hindi News/ Jaipur / 500 मीटर दूर बाउंड्री छोड़ी, कार्रवाई की रस्म अदा कर लौटी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो