scriptआठ साल से अपने घर का सपना नहीं हुआ पूरा..रेरा की निगरानी भी फेल | Patrika News
जयपुर

आठ साल से अपने घर का सपना नहीं हुआ पूरा..रेरा की निगरानी भी फेल

पाई-पाई जोड़ी थी और उसके बाद फ्लैट की बुकिंग कराई, लेकिन आठ साल बीत जाने के बाद भी अपने घर का सपना साकार नहीं हो पाया। यह दर्द है उन लोगों का जिन्होंने वर्ष 2016 में शिकारपुरा रोड स्थित नंदगांव प्रोजेक्ट में अपने घर का सपना देखा था। आठ वर्ष बीत जाने के बाद भी […]

जयपुरJun 10, 2024 / 05:55 pm

Amit Pareek

jaipur

शिकारपुरा रोड स्थित नंदगांव प्रोजेक्ट का ये हाल।

पाई-पाई जोड़ी थी और उसके बाद फ्लैट की बुकिंग कराई, लेकिन आठ साल बीत जाने के बाद भी अपने घर का सपना साकार नहीं हो पाया। यह दर्द है उन लोगों का जिन्होंने वर्ष 2016 में शिकारपुरा रोड स्थित नंदगांव प्रोजेक्ट में अपने घर का सपना देखा था। आठ वर्ष बीत जाने के बाद भी इन लोगों का अपने घर का सपना पूरा नहीं हो पाया है। जबकि, बिल्डर ने रेरा में प्रोजेक्ट वर्ष 2020 में पूरा करने की बात कही थी। चार वर्ष से रेरा की निगरानी भी फेल ही रही।
जिन लोगों ने फ्लैट खरीदे हैं, उनमें से अधिकतर ऐसे हैं जो हर माह किस्त भी जमा करवा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि बिल्डर अब तक मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करा पाया है। बीते दिनों रेरा के फैसले से आवंटियों को राहत जरूर मिली है। फैसले में रेरा ने साफ कहा कि आठ लोगों को ब्याज सहित राशि वापस करें और 57 लोगों को छह माह में कब्जा सौंपे। फ्लैट बुक कराने वाले पुरुषोत्तम सैनी, नीरज चौहन, इंद्र पांचाल, महावीर प्रसाद सहित कई लोग प्रोजेक्ट पूरा न होने से परेशान हैं।
प्रोजेक्ट का हाल

-इस प्रोजेक्ट में 902 फ्लैट हैं। इनमें से 250 टू बीएचके और 240 वन बीएचके फ्लैट का काम जल्द पूरा करने का दावा किया जा रहा है।

अगले छह माह में प्रोजेक्ट पर एसटीपी, सड़क, लिफ्ट से लेकर अन्य मूलभूत सुविधाएं विकसित कर देंगे। बैंक से विवाद की वजह से प्रोजेक्ट में देरी हुई। जल्द ही इसे पूरा कर लोगों को कब्जा देंगे।
-दीपमणि स्वर्णकार, प्रोजेक्ट मैनेजर, नंदगांव

Hindi News/ Jaipur / आठ साल से अपने घर का सपना नहीं हुआ पूरा..रेरा की निगरानी भी फेल

ट्रेंडिंग वीडियो