scriptमंत्री धारीवाल ने कार्यवाहक महापौर शील धाभाई को 60 दिन और दिए | The government gave 60 more days to the caretaker mayor Sheel Dhabhai | Patrika News
जयपुर

मंत्री धारीवाल ने कार्यवाहक महापौर शील धाभाई को 60 दिन और दिए

स्वायत्त शासन विभाग ने कार्यकाल बढ़ाने के जारी किए आदेश

जयपुरJul 29, 2021 / 11:54 pm

Bhavnesh Gupta

mayor

मंत्री धारीवाल ने कार्यवाहक महापौर शील धाभाई को 60 दिन और दिए,मंत्री धारीवाल ने कार्यवाहक महापौर शील धाभाई को 60 दिन और दिए

जयपुर। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने जयपुर नगर निगम ग्रेटर की कार्यवाहक महापौर शील धाभाई का कार्यकाल 60 दिन बढ़ा दिया है। स्वायत्त शासन विभाग ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिए। बताया जा रहा है कि मंत्री ने कार्यकाल बढ़ाने से पहले धाभाई की कार्यप्रणाली, उनके भाजपा व कांग्रेस विधायकों के क्षेत्र से जुड़े कार्यों की जानकारी ली। हालांकि, ग्रेटर निगम में चार विधानसभा क्षेत्र में से तीन में भाजपा विधायक है। ऐसे में कांग्रेस विधायक के विधानसभा क्षेत्र को लेकर ज्यादा कोई इश्यू नहीं रहा। धाभाई का मौजूदा साठ दिन कार्यकाल छह अगस्त को पूरा हो रहा है। राज्य सरकार ने सौम्या गुर्जर को निलंबित करने के अगले दिन 7 जून को कार्यवाहक महापौर के आदेश जारी किए थे।
इसका दिया हवाला
-वरिष्ठ सदस्य
-अनुभव
-राजनैतिक दल का अनुभव

यह है नगरपालिका एक्ट
-नगरपालिका अधिनियम की धारा 50 के तहत राज्य सरकार 60 दिन के लिए कार्यवाहक महापौर बना सकती है। हालांकि, परिस्थितियों को देखते हुए यह कार्यकाल आगे भी बढ़ाया जा सकता है। प्रदेश में कई जगह ऐसे मामलों में सरकारों ने 6़ से 8 माह तक कार्यकाल बढ़ाया है।
-नगर निगम ग्रेटर मामले में निलंबित महापौर ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की हुई है। वहीं दूसरी ओर सरकार न्यायिक अधिकारी से भी जांच करा रही है। इस मामले में जब तक निर्णय नहीं हो जाता, तब तक महापौर के चुनाव भी संभव नहीं है।
यह हुआ था मामला
राज्य सरकार ने ग्रेटर निगम आयुक्त यज्ञमित्र सिंह देव के साथ अभद्रता व मारपीट मामले में 6 जून को महापौर सौम्या गुर्जर व पार्षद पारस जैन, अजय चौहान और रामकिशोर प्रजापत को निलंबित किया था। सात जून को शील धाभाई को कार्यवाहक महापौर बनाने के आदेश हुए।

Home / Jaipur / मंत्री धारीवाल ने कार्यवाहक महापौर शील धाभाई को 60 दिन और दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो