scriptTop-5 News@9PM: राजस्थान की बड़ी खबरों पर एक नजर, जानें आज का हाल… | Top News of Rjasthan- 6PM Latest news of Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Top-5 News@9PM: राजस्थान की बड़ी खबरों पर एक नजर, जानें आज का हाल…

रात 9 बजे तक की 5 बड़ी खबरों से हम आपको रुबरु करवा रहे हैं। जानें क्या रहा अब तक प्रदेश का हाल…

जयपुरFeb 20, 2018 / 09:21 pm

पुनीत कुमार

rajasthan top news
जयपुर। राजस्थान के लिए मंगलावर का दिन बेहद ही व्यस्त रहा। एक तरफ विधानसभा में मंगलवार को राज्य सरकार ने काले कानून को वापस ले लिया, वहीं दूसरी ओर संपूर्ण कर्जमाफी की मांग को लेकर राज्यभर से जयपुर कूच के लिए चले किसानों के जत्थे को सीमा में प्रवेश करते ही पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। उधर प्रदेश की एक और विधायक के स्वाइन फ्लू होने से खबर मिली है। ऐसी ही रात 9 बजे तक की 5 बड़ी खबरों से हम आपको रुबरु करवा रहे हैं। जानें क्या रहा प्रदेश का हाल…
1. जयपुर। विधानसभा में मंगलवार को सरकार काले कानून को वापस ले लिया। गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया की अनुपस्थिति में सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खान ने प्रस्ताव को सदन में रखा। सरकार ने इस विधेयक को पिछले विधानसभा सत्र में 25 अक्टूबर 2017 को प्रवर समिति को सौंपा था। हैरान करने वाली बात यह कि इस काले कानून पर प्रवर समिति के सदस्य भी चर्चा करने के लिए तैयार नहीं थे। इस लिए इस विधेयक पर एक भी बैठक नहीं हो सकी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- जिस काले कानून को प्रवर समिति ने भी नकारा था, अब उस कानून का अस्तित्व भी समाप्त

2. संपूर्ण कर्जमाफी की मांग को लेकर राज्यभर से जयपुर कूच के लिए चले किसानों के जत्थे को जयपुर जिले की सीमा में प्रवेश करने के बाद पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा। किसान नेता अमराराम के नेतृत्व में चल रहा पैदल जत्था आज जैसे ही जालसू और किसान नेता पेमाराम के नेतृत्व में चल रहा जत्था चौंमू क्षेत्र में पहुंचा तो पुलिस ने दोपहर को दोनों किसान नेताओं को हिरासत में ले लिया। रैली का नेतृत्व कर रहे कई किसान नेताओं को पुलिस की गाड़ी में बैठा कर थाने लाया गया। वहीं अन्य किसानों को पुलिस वैन में बैठा कर भारी पुलिस बल के साथ के साथ चौमूं से बाहर निकाला गया।
पूरी खबर यहां पढ़े- जयपुर पुलिस ने किसान नेताओं को लिया हिरासत में, सभा ने कहा


3. सी स्कीम में स्थित एक्सिस बैंक में सवा नौ सौ करोड़ रुपए की डकैती के प्रयास के मामले में मुख्य सरगना हनुमान लादेन को अशोक नगर थाना पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। हनुमान लादेन ट्रक में सवार होकर छत्तीसगढ़ भागने की फिराक में था। वहां पर पहुंच कर वह अपने रिश्तेदार के कारोबार को संभालने की उसकी योजना थी।
खबर के यहां क्लिक करें- एक्सिस बैंक में डकैती का प्रयास: मुख्य सरगना लादेन गिरफ्तार

4. इन दिनों स्वाइन फ्लू आम लोगों के साथ-साथ विधायकों को भी अपनी जकड़ में ले रहा है। मंगलवार को विधायक अमृता मेघवाल को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। स्वाइन फ्लू की चपेट में आई अमृता मेघवाल जालोर से विधायक है।
जानें पूरी खबर- विधायक अमृता मेघवाल को हुआ स्वाइन फ्लू, मचा हड़कंप

5. प्रदेश में वाहनों की प्लेट पर नंबरों के अलावा अन्य कुछ भी लिखने वालों के खिलाफ परिवहन विभाग कार्रवाई करेगा। विभाग की ओर से इसको लेकर जल्द निर्देश जारी किए जाएंगे। यह घोषणा मंगलवार को परिवहन मंत्री यूनुस खान ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान की।
क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर- प्रदेश में आ रहा है यह नया कानून…

Home / Jaipur / Top-5 News@9PM: राजस्थान की बड़ी खबरों पर एक नजर, जानें आज का हाल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो