scriptत्यौहारी सीजन में जाम से नहीं जूझे परकोटा | traffic jam problem in jaipur parkota area | Patrika News
जयपुर

त्यौहारी सीजन में जाम से नहीं जूझे परकोटा

त्यौहारी सीजन में जयपुर में दूर-दूर से लोग परकोटा में खरीदकारी के लिए आते हैं। नवरात्रि की शुरूआत से ही यह सिलसिला शुरू हो गया है।

जयपुरOct 17, 2020 / 09:22 pm

Santosh Trivedi

traffic_jam_in_jaipur.jpg

जयपुर। त्यौहारी सीजन में जयपुर में दूर-दूर से लोग परकोटा में खरीदकारी के लिए आते हैं। नवरात्रि की शुरूआत से ही यह सिलसिला शुरू हो गया है। लेकिन परकोटा में जाम त्यौहार के रंग को फीका कर रहा है।

दूर—दराज क्षेत्रों से परकोटा पहुंच रहे लोगों को जाम से परेशानी हो रही है। लोग वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल ढूंढ़ते रहते हैं। घंटों तो इसी में खर्च हो रहे हैं। ऐसे में पार्किंग का समय भी निर्धरित है।

खरीददारी करने वाला व्यक्ति निर्धारित समय पर नहीं पहुंच पाता। इसके लिए यातायात पुलिस और व्यापारियों को मिलकर कोई समाधान ढूढ़ना चाहिए। अब दिवाली तक परकोटा में उत्सव का माहौल रहेगा। ऐसे में व्यापारियों को भी अपने स्तर पर कोई व्यवस्था करनी चाहिए।

मेट्रो बेतहर विकल्प
वैसे देखा जाए तो अब परकोटा में भूमिगत मेट्रो शुरू हो गई है। ऐसे में परकोटा में खरीददारी करने के लिए मेट्रो बेहतर विकल्प है। मेट्रो से खरीददारी करने से यात्रियों को जाम से निजात मिलेगी। उन्हें वाहनों को खड़ा करने और जगह तलाशने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी।
लालूलाल अग्रवाल, सिटीजन रिपोर्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो