गहलोत बोलेः पारदर्शी, जवाबदेही शासन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

गहलोत बोलेः पारदर्शी, जवाबदेही शासन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता
ashok gehlot

Firoz Khan Shaifi | Publish: Oct, 12 2019 06:31:32 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को सीकर दौरे पर रहे, यहां मुख्यमंत्री ने सीकर नगर परिषद के नवनिर्मित भवन, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, और नेहरू पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया

सीकर/जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को सीकर दौरे पर रहे, यहां मुख्यमंत्री ने सीकर नगर परिषद के नवनिर्मित भवन, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, और नेहरू पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री के साथ विधायक महादेव सिंह खंण्डेला, हाकम अली खां,वीरेन्द्र सिंह नगर परिषद के सभापति जीवण खां पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी, विधायक परसराम मोरदिया भी मौजूद थे। सीकर नगर परिषद के नए भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार जनता से किए गए वादे निभाएगी तथा उनकी हर उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के चहुंमुखी विकास के साथ संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह शासन देना ही सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि लोगों को जिला मुख्यालय पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध हो। इसके लिए हम आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे हैं। शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी और सड़क सहित अन्य सुविधाओं के विकास के लिए सरकार किसी तरह की कमी नहीं रखेगी। जनता ने हमारी सरकार पर जो विश्वास जताया है उस विश्वास को कायम रखेंगे।


गहलोत ने कहा कि हमने इस वर्ष शानदार बजट पेश किया है, जिसमें बिना भेदभाव सभी वर्गों का पूरा ख्याल रखा है। उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 50 नए कॉलेजों की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पूर्व वर्ती सरकार ने बिना बजट प्रावधान के ही कई घोषणाएं कर दी थीं, जो धरातल पर नहीं उतर सकीं।

हमारी पिछली सरकार में हमने सीकर में मेडिकल कॉलेज की घोषणा की थी, लेकिन पिछली सरकार इस कॉलेज को चूरू ले गई। अब हमारी सरकार ने फिर सीकर में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाया है, इसका शिलान्यास शीघ्र करवाया जाएगा। यहां की वर्षों पुरानी विश्वविद्यालय की मांग भी हमारी सरकार ने पूरी की है।


गहलोत ने कहा कि आज देश में अर्थव्यवस्था और समरसता दोनों की स्थिति चिंताजनक है, लेकिन यह गर्व की बात है कि नेहरू और इंदिरा गांधी जैसे महान नेताओं के कारण आज भी हमारे में देश में लोकतंत्र जिंदा है।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय देश में अधिकार आधारित युग की शुरूआत हुई। जनता को शिक्षा का, सूचना का, खाद्य सुरक्षा का और मनरेगा के रूप में रोजगार का अधिकार मिला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned