scriptनए साल के जश्न के बीच 10 किमी तक दौड़ी दहशत, जो सामने आया रौंदता गया | Truck hits vehicles 10 km area in jaipur during New Year celebration | Patrika News
जयपुर

नए साल के जश्न के बीच 10 किमी तक दौड़ी दहशत, जो सामने आया रौंदता गया

पीछे दौड़ते रहे पुलिसकर्मी और लोग, दो जगह तोड़ी लालबत्ती…

जयपुरJan 01, 2018 / 09:54 am

dinesh

accident
जयपुर। नए साल के जश्न से 3 घंटे पहले जब ज्यादातर लोग साल 2018 के स्वागत की तैयारियों में जुटे थे, नशे में एक ट्रक चालक ने शहर में खूब आतंक मचाया। मानसरोवर से हल्दीघाटी मार्ग तक बेकाबू होकर ट्रक दौड़ाया। इस दौरान 10 किलोमीटर तक 12 कारों और कई दोपहिया वाहनों को टक्कर मारी, जिसमें कई लोग घायल हो गए। कई किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पुलिसक र्मियों और लोगों ने आखिर पन्नाधाय सर्किल से पहले उसे पकड़ लिया।
जानकारी के मुताबिक टाइल्स से भरा उक्त ट्रक गुजरात से शाहपुरा की तरफ जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शी पुलिस कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह ने बताया, ट्रक चालक नशे में था। मैं विजयपथ पर ड्यूटी पर था तब उसने रेड लाइट पर खड़ी गाडिय़ों को जोरदार टक्कर मारी। इससे इन गाडिय़ों में बैठे लोग घायल हो गए। मैंने तुरन्त वायरलैस से नियंत्रण कक्ष को सूचना दी। इसके बाद एक राहगीर को रोका और उसकी कार में बैठकर ट्रक का पीछा किया।
बीटू बाइपास पर खड़ी गाडिय़ों को टक्कर मारने के बाद जैसे ही ट्रक की गति धीमी हुई, चालक को पकडऩे की कोशिश की लेकिन ट्रक रोकने की बजाय वह और तेज भागा ले गया। इसके बाद हल्दीघाटी मार्ग पर कार आड़ी खड़ी कर उसे रोका। इस बीच पीछा कर रहे लोग भी वहां आ पहुंचे और ट्रक का कांच तोडकऱ चालक को बाहर निकाला।
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा
राहगीर शंकर चौधरी ने बताया, मैं दोस्त के साथ न्यू ईयर पार्टी के लिए जा रहा था। रजतपथ चौराहे पर रेड लाइट पर खड़ी कुछ गाडिय़ों को पीछे से आए ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद भी ट्रक रुका नहीं और रेड लाइट तोड़ भागा। फिर बीटू बाइपास चौराहे पर खड़ी 2 गाडिय़ों को टक्कर मारी। इससे एक बाइक सवार घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाया गया। वहां चौराहे पर यातायात पुलिस के सिपाही ने ट्रक रोकने की कोशिश की लेकिन वह यहां भी रेड लाइट तोड़ता हुआ टोंक रोड की ओर ट्रक दौड़ा ले गया। इसके बाद गौशाला चौराहे पर खड़ी कुछ गाडिय़ों को टक्कर मारी। आखिर हल्दीघाटी मार्ग पर पकड़ में आया। प्रत्यक्षदर्शी राहगीर मनोज दाउजी ने बताया, ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि जो सामने आया, चपेट में आ गया। चालक हर किसी को चपेट में लेते हुए ट्रक दौड़ाता रहा। बीटू बाइपास पर एक गाड़ी में बैठे लोगों में तो चीख-पुकार मच गई। गाडिय़ों मेें बैठे छोटे बच्चों-महिलाओं को भी चोटें आई।
पुलिस पर आरोप
मौके पर जुटे लोगों ने आरोप लगाया कि घटना के एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। कार्रवाई करने की बजाय लीपापोती करने में जुट गई। बाद में लोगों ने हंगामा किया तो ट्रक चालक को प्रतापनगर थाने ले गई। पीडि़त मनीष पारीक ने बताया कि पुलिस मनसरोवर इलाके का मामला बता पल्ला झाडऩे का प्रयास कर रही थी।
10 किमी तक यंू बरपाई दहशत
सबसे पहले रजतपथ पर रेड लाइट तोड़ी और 2-3 कारों को टक्कर मारी, फिर विजय पथ पर 2-3 कारों को टक्कर मारता हुआ बढ़ा, यहां से पुलिस कांस्टेबल धर्मेन्द्र सिंह व दो कारों में कुछ लोग उसके पीछे लगे बीटू बाइपास पर भी ट्रक चालक ने रेड लाइट तोड़ी और 3 कारों और कुछ दोपहिया को टक्कर मारी। यहां गति धीमी हुई तो उसे पकडऩे का पुलिसकर्मी व लोगों ने प्रयास किया लेकिन वह भाग निकला। यहां से क्रॉस करते समय भी उसने 2 कारों को टक्कर मारी सांगानेर की ओर बढ़े ट्रक ने गौशाला चौराहा पर 2 कारों को टक्कर मारी हल्दीघाटी मार्ग पर पन्नाधाय सर्किल से पहले वह गिरफ्त में आया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो