scriptमिलिए टीवी-फिल्म एक्टर KK Goswami से, जिनका कद जितना छोटा, हौंसले उससे कहीं ज़्यादा बुलंद | TV Film Actor Krishna Kant Goswami KK Career Struggle | Patrika News
जयपुर

मिलिए टीवी-फिल्म एक्टर KK Goswami से, जिनका कद जितना छोटा, हौंसले उससे कहीं ज़्यादा बुलंद

टीवी-फिल्म एक्टर KK Goswami : हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगाली और भोजपुरी सहित कई भाषाओं के टीवी सीरियल और फिल्मों में अपने हुनर का लोहा मनवा चुके केके गोस्वामी इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये लोगों के घरों तक मनोरंजन पहुंचा रहे हैं।

जयपुरSep 25, 2022 / 11:59 pm

Nakul Devarshi

a_1.jpg

”टीवी या फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि किसी भी क्षेत्र में ज़्यादातर लोग ये सोचकर आगे बढ़ने की चाह खो देते हैं, कि वो एक सामान्य व्यक्ति हैं, उनमें असाधारण प्रतिभा नहीं हैं। लेकिन ऐसा मानना सही नहीं है। हर किसी में एक एक्स फैक्टर होता है, जिसे उसे स्वयं को महसूस करने और उसपर काम करने की ज़रुरत है।” ये कहना है जाने-माने टीवी और फिल्म एक्टर कृष्ण कांत गोस्वामी का, जिन्हें इंडस्ट्री में केके की पहचान मिली हुई है।

 

हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगाली और भोजपुरी सहित कई भाषाओं के टीवी सीरियल और फिल्मों में अपने हुनर का लोहा मनवा चुके केके गोस्वामी इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के ज़रिये लोगों के घरों तक मनोरंजन पहुंचा रहे हैं। ‘पत्रिका’ से ख़ास बातचीत में केके गोस्वामी ने बताया कि मौजूदा वक्त सोशल मीडिया का है। ये एक ऐसा नया मनोरंजन का मंच है, जिसकी हम सभी को आवश्यकता है।


महज़ तीन फिट की कद-काठी के केके गोस्वामी की शारीरिक लम्बाई जितनी कम है, उससे कहीं ज़्यादा ऊँचे उनके हौंसले हैं, जो लोगों के लिए इस बात की प्रेरणा बन रहे हैं, कि अक्षमता भले ही किसी भी स्तर की क्यूँ ना हों, अगर हौंसले बुलंद हैं तो कोई बाधा लक्ष्य के आढे नहीं आती।

 

3 सितंबर 1973 को जन्में केके गोस्वामी को टीवी-फिल्म इंडस्ट्री में अब तक दो दशक से भी ज़्यादा लंबा अनुभव हो गया है। अपने इस करियर के दौरान उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। कई दफा स्थितियां विपरीत भी आईं, लेकिन कभी हार नहीं मानी।


हर सीरियल में छोड़ी अभिनय की छाप
करियर की शुरुआत ”जूनियर जी” सीरियल के साथ हुई, जिसमें केके सहायक खलनायक बोनापार्ट की भूमिका में दिखे। इसके बाद उन्होंने सीरियल ”शाका लाका बूम बूम” में क्रिस्टल, ”मजूबा का अजूबा” में बगदाम बूटा, और ”विकराल और गबराल” में बतौर गबरू बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया।

 

फिर वर्ष 2001 में आई टीवी श्रृंखला ‘शशशशश…. कोई है” में भी गबरू की भूमिका निभाई। इनके अलावा वे शक्तिमान सीरियल में भी दिखे जिसमें उन्होंने खली-बली का किरदार निभाया।

 

करियर में आये उतार-चढ़ाव

वर्ष 2000 के आस-पास का जो दौर रहा वो थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन वर्ष 2015 के दौरान सब टीवी चैनल के ”गुटर गूं” सीरियल के साथ एक बार फिर करियर पटरी पर आ गया। इस सीरियल में उन्होंने शेफ पप्पू महाराज का बेहतरीन किरदार निभाया, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसी तरह से सोनी टीवी में प्रसारित सीरियल ”संकट मोचन महाबली हनुमान” में भी उन्होंने खली-बली नाम के किरदार से ही प्रतिभा का लोहा मनवाया।

 

अब सोशल मीडिया पर छा रहे

मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी एक्टर केके गोस्वामी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। खासतौर से यू-ट्यूब और इंस्टाग्राम में उनकी ज़बरदस्त फैन फ़ॉलोइंग्स है। वे इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी रीलों और हास्य सामग्री से लोगों का भरपूर मनोरंजन करवा रहे हैं।

 

जीत चुके हैं कई अवार्ड्स

अपनी दमदार अदाकारी की बदौलत केके अब तक कई अवार्ड्स जीत चुके हैं। इनमें, स्टार परिवार अवार्ड और ज़ी रिश्ते अवार्ड सबसे ख़ास हैं।

Home / Jaipur / मिलिए टीवी-फिल्म एक्टर KK Goswami से, जिनका कद जितना छोटा, हौंसले उससे कहीं ज़्यादा बुलंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो