scriptपतंगबाजी को लेकर हुई कहासुनी पथराव में बदली, आधा दर्जन लोग चोटिल, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस | Two communities dispute on Kite flying in Shahpura jaipur | Patrika News
जयपुर

पतंगबाजी को लेकर हुई कहासुनी पथराव में बदली, आधा दर्जन लोग चोटिल, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस

मकर संक्रांति पर पतंगबाजी को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी ने मंगलवार को बड़ा रूप ले लिया।

जयपुरJan 15, 2019 / 07:44 pm

Kamlesh Sharma

Shahpura
विराटनगर/शाहपुरा। विराटनगर पुलिस थाना इलाके के नवरंगपुरा गांव में मकर संक्रांति पर पतंगबाजी को लेकर दो समुदाय के लोगों के बीच कहासुनी ने मंगलवार को बड़ा रूप ले लिया। दोनों पक्षों के मध्य आपस में पत्थरबाजी हुई। इससे गांव में तनाव की स्थिति हो गई। पत्थरबाजी में एक युवक गंभीर घायल हो गया।
जबकि आधा दर्जन लोगों के हल्की चोटें आई। घायल युवक को विराटनगर के राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर जयपुर रैफर कर दिया। मामले में पुलिस ने तीन जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। मामले मेें दोनों पक्षों ने परस्पर मारपीट का मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस ने बताया कि नवरंगपुरा गांव में सोमवार को मकर संक्रांति पर्व पर पतंग उड़ाने की बात को लेकर दो समुदाय के बच्चों में आपस में कहासुनी हो गई थी। उस दौरान लोगों ने समझाकर मामले को शांत कर दिया था। इसके बाद मंगलवार को फिर दोनों पक्षों के बच्चों में कहासुनी शुरू हो गई।
थोड़ी देर में दोनों पक्षों के लोग भी आए और झगडऩे लग गए। इसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। जिसमें दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। सभी को विराटनगर के राजकीय अस्पताल में पहुंचाया। जहां से चिकित्सकों ने एक युवक को जयपुर रैफर कर दिया।
सूचना पर पहुंचे कोटपूतली एएसपी अनुकृति उज्जैनिया, विराटनगर थाना पुलिस प्रशिक्षु आरपीएस प्रियंका कुमावत, एएसआई रामावतार चौधरी, शाहपुरा थाने के उपनिरीक्षक सुभाष यादव व सरपंच रामशरण गुर्जर व सीएलजी सदस्यों ने दोनों समुदाय के लोगों को समझाकर शांत किया। देर शाम तक गांव में बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा।
शांतिभंग में तीन गिरफ्तार-
मामले में पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में दोनों पक्षों के तीन जनों को गिरफ्तार किया है।

चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस-
घटना की सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों ने तत्परता बरतते हुए विराटनगर, शाहपुरा और पुलिस चौकी का गांव में जाब्ता तैनात किया। दिनभर गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। इससे गांव पुलिस छावनी की तरह नजर आया।

Home / Jaipur / पतंगबाजी को लेकर हुई कहासुनी पथराव में बदली, आधा दर्जन लोग चोटिल, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो