scriptCORONA काल में भी Vasundhara Raje के 13 नंबर बंगले में बढ़ रहीं हलचलें? जानें वजह | Vasundhara Raje 13 number Bunglow, Political leaders meets Ex CM | Patrika News
जयपुर

CORONA काल में भी Vasundhara Raje के 13 नंबर बंगले में बढ़ रहीं हलचलें? जानें वजह

– पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मिल रहे ‘सलेक्टेड’ नेता-आमजन, कोरोना ‘नेगेटिव’ होने के बाद फिर मिलने लगीं राजे, प्रदेश भर से मिलने पहुंच रहे पूर्व सांसद-मंत्री-विधायक, कुछ दिन पहले राजे थीं सेल्फ आइसोलेशन पर
 

जयपुरSep 06, 2020 / 12:25 pm

Nakul Devarshi

Vasundhara Raje 13 number Bunglow, Political leaders meets Ex CM
जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सिविल लाइन्स स्थित 13 नंबर बंगले पर नेताओं से मुलाकातों और ‘मंत्रणाओं’ के दौर फिर परवान पर है। राजे निवास पर उनसे मिलने वालों का दिनभर सिलसिला लगा रहता है। प्रदेश के विभिन्न जिलों से कोई नेता शिष्टाचार मुलाक़ात करने पहुँच रहा है तो कोई अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा लेकर। गौरतलब है कि राजे ने पिछले दिनों एक महिला नेत्री के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खुद को होम क्वारनटीन कर लिया था।
‘नेगेटिव’ आने के बाद फिर मिलने लगीं राजे
राजे ने हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गई भाजपा महिला मोर्चा नेत्री आंचल अवाना के ‘पॉजिटिव’ आने के बाद स्वयं व स्टाफ कार्मिकों की स्वास्थ्य जांच करवाई थी। इस दौरान उन्होंने सेल्फ आइसोलेशन में जाते हुए मुलाकातें करनी बंद कर दी थीं। इसके बाद सामने आई जांच रिपोर्ट में राजे समेत पूरे स्टाफ की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बाद अब फिर से राजे निवास पर मेल-मुलाकातों का दौर शुरू हो गया।
कोरोना के साए में मुलाक़ात!
राजे निवास पर नेताओं और आमजन से मुलाकातों के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का ख़ास ख्याल रखा जा रहा है। राजे फिलहाल कुछ ‘ख़ास’ लोगों से ही मुलाक़ात कर रही हैं। इसमें भी हर आगंतुक को पहले सुरक्षा और फिर स्वास्थ्य जांच से गुज़रना पड़ता है। निवास पर तैनात सुरक्षाकर्मी आगंतुकों को प्रवेश देने से पहले हर व्यक्ति का टेम्परेचर भी जांच रहे हैं। यही नहीं राजे भी सावधानी के लिए मुंह पर मास्क और मिलने वालों से उचित दूरी बनाकर रख रहीं हैं।
पूर्व सांसद- पूर्व मंत्री- पूर्व विधायक सहित कई नेता मिले
राजे से मिलने वालों में पूर्व सांसद-मंत्री-विधायकों के अलावा संगठन से जुड़े पदाधिकारी व अन्य नेता मुलाकातें कर रहे हैं। शनिवार को मिलने वालों में पूर्व सांसद रामसिंह कस्वा और पूर्व पर्यटन मंत्री ऊषा पूनिया के नाम चर्चा में रहे।
इनके अलावा पूर्व मंत्री विरेंद्र मीणा, पूर्व विधायक शंकर शर्मा, पूर्व विधायक रमेश खींची, पूर्व विधायक शंकर शर्मा से भी राजे से मुलाक़ात करने पहुंचे। इस दौरान राजनैतिक व सामाजिक मंत्रणा हुई। सिकराय से भाजपा के प्रत्याशी रहे विक्रम बंशीलाल ने भी राजे से मुलाक़ात की।
मुख्यधारा में आने की मंशा में कई नेता

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बीते दिनों से सक्रीय होने के साथ ही उनके कैम्प के माने जाने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता भी बंद कमरों से बाहर निकल आये हैं। पिछले कई महीनों से पार्टी गतिविधियों से दूरी बनाने वाले ये तमाम नेता भी लम्बे अंतराल के बाद अब ‘मुख्यधारा’ में लौटते दिखाई दे रहे हैं।
इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ‘गायब’ रहे इन नेताओं का राजे से मुलाकातों का सिलसिला अचानक से गति पकड़ने लगा है। माना जा रहा है कि इन सभी नेताओं को राजे के सक्रीय होने से खुद के राजनीतिक भविष्य में एक और अवसर की आस बंधने लगी है।
ये नेता भी मिल चुके राजे से
वसुंधरा राजे कैम्प के माने जाने वाले नेताओं की फहरिस्त में ऐसे कई नेता हैं जो पिछले लम्बे समय तक पार्टी गतिविधियों से गायब रहे हैं। इसका प्रमुख कारण भी राजे की लम्बे वक्त तक पार्टी गतिविधियों से दूरी माना गया। ऐसे नेताओं में पूर्व मंत्री प्रताप सिंह सिंघवी, युनुस खान, राव राजेन्द्र सिंह, राजपाल सिंह शेखावत, अजयपाल सिंह, अजय सिंह किलक जैसे नेता प्रमुख हैं।
इनके अलावा भी मौजूदा व पूर्व विधायक, भाजपा कार्यकारिणी में मौजूदा व पूर्व पदाधिकारी, विभिन्न मोर्चों से जुड़े नेता सहित अन्य वरिष्ठ और युवा नेताओं का राजे से मुलाक़ात करने का सिलसिला जारी हैं।
अब भी राजे का है दबदबा!
राजे पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ ही पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। प्रदेश भाजपा में उनकी पकड़ और दबदबे से हर कोई वाकिफ है। हालांकि बीच में एक दौर आया जब केंद्रीय संगठन उनके इन तेवरों पर सख्ती दिखाई थी। राजे से अदावत रखने वाले गजेन्द्र सिंह शेखावत को केंद्रीय मंत्री और राजे कार्यकाल के दौरान मंत्री नहीं बनाए गए विधायक ओम बिडला को लोकसभा अध्यक्ष बनाकर मोदी-शाह जोड़ी इस बात के संकेत दे चुकी है कि संगठन ही सर्वोपरि है। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने पार्टी में अपनी मजबूत पकड़ बनाए हुई है।

Home / Jaipur / CORONA काल में भी Vasundhara Raje के 13 नंबर बंगले में बढ़ रहीं हलचलें? जानें वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो