scriptरात तक आएंगे वेणुगोपाल ! राजस्थान में मंत्रिमण्डल विस्तार पर ये फार्मूला | Venugopal will come till night, this formula on expansion of cabinet | Patrika News
जयपुर

रात तक आएंगे वेणुगोपाल ! राजस्थान में मंत्रिमण्डल विस्तार पर ये फार्मूला

पंजाब के बाद कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान में सक्रिय हो गया है

जयपुरJul 24, 2021 / 01:40 pm

rahul

sachin pilot

sachin pilot

जयपुर। पंजाब के बाद कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान में सक्रिय हो गया है और गहलोत सरकार में मंत्रिमण्डल विस्तार को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। आलाकमान के निर्देश पर संगठन महामंत्री के सी वेणुगोपाल रात तक जयपुर आ सकते है। उनके साथ कांग्रेस प्रभारी अजय माकन के भी आने की संभावना है। दोनों नेता फिर सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात कर मंत्रिमण्डल विस्तार पर होगी विचार विमर्श करेंगे। माना जा रहा हैं कि जुलाई अंत या अगस्त के पहले सप्ताह में गहलोत मंत्रिमण्डल का विस्तार हो सकता है।
दोनों नेता रात तक पहुंचेंगे जयपुर— पार्टी सूत्रों के अनुसार दोनों नेता शाम 5 बजे दिल्ली से रवाना होंगे। वे सडक मार्ग से जयपुर आएंगे। करीब 10 बजे तक उनका यहां आने का कार्यक्रम है। इसके बाद वे गहलोत से मिलेंगे। मुलाकात के बीच पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहेंगे। चारों नेताओं के बीच लंबी बैठक होने के आसार है। मुलाकात के बाद वे रविवार को दिल्ली लौट जाएंगे।
फार्मूेले पर होगी बात— पार्टी सूत्रों के अनुसार के सी वेणुगोपाल और अजय माकन एक फार्मूला लेकर आएंगे। इसमें पायलट गुट के विधायकों को मंत्री पद देने को लेकर बातचीत होगी। इसके साथ ही अन्य राजनीतिक मसलों को लेकर भी बातचीत की जाएगी। चारों नेताओं के बीच फार्मूेले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से भी बातचीत होगी।
मंत्रिमण्डल में फिलहाल नौ स्थान रिक्त— राजस्थान में मंत्रिमण्डल में फिलहाल नौ स्थान रिक्त है। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पूर्व मंत्री रमेश मीणा और विश्वेन्द्र सिंह को बर्खास्त कर दिया गया था। जबकि मास्टर भंवरलाल मेघवाल का निधन हो गया था। ऐसे में यदि नौ से ज्यादा मंत्री बनाने है तो कई मंत्रियों के इस्तीफे भी लेने होंगे। इनमें भी बड़ी राजनीतिक उलझनें सामने है, एक बडा सवाल ये भी हैं कि पायलट गुट को कितने मंत्री पद मिलेंगे। यदि विस्तार में 15 मंत्री बनाने है तो कई मंत्रियों से इस्तीफा लेना होगा। ऐसे में कौन ड्राप होगा। ये भी सीएम अशोक गहलोत तय करेंगे।

Home / Jaipur / रात तक आएंगे वेणुगोपाल ! राजस्थान में मंत्रिमण्डल विस्तार पर ये फार्मूला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो