scriptराजस्थान में अचानक मौसम पलटा, देखते ही देखते रेतीले बवंडर से दिन में हो गई रात, वीडियो में देखें आंधी का ‘रौद्र’ रूप | Video Dust Storm In Rajasthan : High-Intensity Dust Storm Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अचानक मौसम पलटा, देखते ही देखते रेतीले बवंडर से दिन में हो गई रात, वीडियो में देखें आंधी का ‘रौद्र’ रूप

राजस्थान में अचानक मौसम पलटा, देखते ही देखते रेतीले बवंडर से दिन में हो गई रात, वीडियो में देखें आंधी का ‘रौद्र’ रूप

जयपुरApr 07, 2019 / 07:57 pm

rohit sharma

storm

storm

राजस्थान में दिनभर की तेज गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम ने पलटा खाया। जहां दो दिन से प्रदेश में तेज गर्मी के चलते पारा बढ़ता ही जा रहा था। वहीं, वीडियो में देखें कैसे अचानक रविवार को आसमान में काली आंधी छा गई और अंचल को धूल के गुबार और अंधड़ के आगोश में ले लिया। मौसम के इस अंदाज ने दिन में ही रात का सा नजारा कर दिया।

मौसम में बदलाव और आंधी का असर पूरे राजस्थान में देखा गया। प्रदेश के सीकर, झुंझनूं, चूरू जिले के साथ ही हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, जोधपुर समेत आस-पास के जिलों में तेज आंधी का दौर रहा। वहीं जिलों में शाम को अंधङ के साथ बुंदाबांदी भी हुई। बुंदाबांदी के बाद चली ठंडी हवा ने लोगों को गर्मी से राहत दी। मौसम के अचानक बदलाव से प्रदेश के कई भागों में दिन के तापमान में आंशिक कमी दर्ज हुई है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश के उत्तर पश्चिमी और दक्षिणी इलाकों में तेज रफ्तार से धूलभरी हवाएं चल सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो