scriptमतदाता पहचान पत्र बनवाना है तो हो जाएं तैयार, रविवार को प्रदेशभर में आयोजित होंगे स्पेशल कैंप | Voter ID Card Camp in Rajasthan : Identity Card Camp in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

मतदाता पहचान पत्र बनवाना है तो हो जाएं तैयार, रविवार को प्रदेशभर में आयोजित होंगे स्पेशल कैंप

रविवार, 22 दिसम्बर को विशेष शिविर ( Voter ID Card Camp in Rajasthan ) का आयोजन किया जाएगा। ( voter id card camp in jaipur ) अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल ने बताया कि विशेष शिविर 22 दिसम्बर को आयोजित होगा।

जयपुरDec 21, 2019 / 09:20 pm

abdul bari

जयपुर
भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक जनवरी 2020 के सन्दर्भ में मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन दिनांक 16 दिसम्बर, 2019 को कर दिया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार, 22 दिसम्बर को विशेष शिविर ( Voter ID card Camp in Rajasthan ) का आयोजन किया जाएगा।
मतदान केन्द्रों पर BLO रहेंगे मौजूद ( voter id card camp in jaipur )

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल ने बताया कि विशेष शिविर 22 दिसम्बर को आयोजित होगा। राज्य के समस्त मतदान केन्द्रों पर बीएलओ उपस्थित रह कर पात्र व्यक्तियों से नाम जोड़ने के आवेदन प्राप्त करने के साथ ही मतदाता सूचियों की प्रविष्टियों में संशोधन हेतु आवेदन प्राप्त करेंगे।
29 दिसम्बर को भी शिविर का आयोजन किया जाएगा

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राज्य के व्यक्तियों विशेषकर 18-19 आयु वर्ग के युवा मतदाताओं से अपील की है कि वह विशेष शिविर के दिन ( identity card Camp in Rajasthan ) मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर मतदाता सूची में नाम जुड़वाएं। आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार दिनांक 29 दिसम्बर को भी राज्य के समस्त मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा।
पोर्टल पर भी मतदाता सूची की जांच भी कर सकते हैं

आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य के पात्र व्यक्ति दिनांक 15 जनवरी 2020 तक बीएलओ अथवा ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने या प्रविष्टियों में संशोधन हेतु आवेदन कर सकते हैं। पात्र व्यक्ति निर्वाचन विभाग की वेबसाइट अथवा भारत निर्वाचन आयोग के ऑनलाइन पोर्टल पर भी ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही मतदाता सूची में प्रविष्टियों ( Identity Card ) की जांच भी कर सकते हैं।

Home / Jaipur / मतदाता पहचान पत्र बनवाना है तो हो जाएं तैयार, रविवार को प्रदेशभर में आयोजित होंगे स्पेशल कैंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो