scriptशिमला जैसा सर्द रहा श्रीगंगानगर | weather in rajasthan | Patrika News
जयपुर

शिमला जैसा सर्द रहा श्रीगंगानगर

तीसरे दिन भी जिले का न्यूनतम तापमान रहा 11 डिग्री सेल्सियसराजधानी जयपुर में बीती रात के तापमान में हुई बढ़ोतरी आज सुबह शहर के बाहरी इलाकों में छाई धुंधपुरवाई हवा से सुबह ठंडा रहा मौसम

जयपुरNov 12, 2019 / 12:50 pm

anand yadav

Weather Forecast: ठंड आएगी जल्दी

Weather Forecast: ठंड आएगी जल्दी

जयपुर। प्रदेश के पूर्वोत्तर इलाकों में सर्दी का जोर लगातार बढ़ रहा है। आज तीसरे दिन भी मैदानी इलाकों में श्रीगंगानगर 11.6 डिग्री तापमान के साथ सबसे सर्द रहा। वहीं दूसरी तरफ शेखावाटी अंचल में भी सर्दी के तेवर रात में तीखे बने हुए हैं। सीकर,पिलानी में भी रात का तापमान औसत से कम दर्ज रहा है। राजधानी जयपुर में बीती रात के तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई लेकिन आज सुबह शहर के बाहरी इलाकों में छाई धुंध और करीब सात किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से बही पुरवाई हवा के कारण सुबह मौसम का मिजाज ठंडा रहा है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो तीन दिन में प्रदेश के पूर्वोत्तर इलाकों में रात के तापमान में दो तीन डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। विभाग के अनुसार उत्तरी पाकिस्तान व अफगानिस्तान की ओर से हिमालय तराई क्षेत्र की ओर बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी व बारिश होने की संभावना है। ऐसे में पूर्वोत्तर हवाएं चलने पर प्रदेश के उत्तर पूर्वी जिलों में धुंध का असर बढ़ने और रात में मौसम सर्द होने की उम्मीद है।
बीती रात राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री दर्ज हुआ वहीं अलवर 14, अजमेर 19.5, पिलानी 11.5, सीकर 14, कोटा 19.2, डबोक 17.4, जैसलमेर 19.3, जोधपुर 20.4, बीकानेर 17, चूरू 12 और श्रीगंगानगर में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के शिमला व नैनीताल में भी इन दिनों रात का तापमान 9 से 11 डिग्री सेल्सियस के आस पास दर्ज हो रहा है। वहीं प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी रात में पारा सामान्य से कम रहने पर रात में सर्दी के तेवर तीखे होने लगे हैं।

Home / Jaipur / शिमला जैसा सर्द रहा श्रीगंगानगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो