scriptweather update: राजस्थान में सात अगस्त तक झमाझम बरसात, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | weather update: heavy Rain in Rajasthan till August 7 | Patrika News
जयपुर

weather update: राजस्थान में सात अगस्त तक झमाझम बरसात, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

weather update: मानसून का नए सिस्टम बनने से राजस्थान में बुधवार को कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। अजमेर, भरतपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

जयपुरAug 03, 2022 / 08:27 pm

Kamlesh Sharma

weather update: heavy Rain in Rajasthan till August 7

Rajasthan weather update

जयपुर। मानसून का नए सिस्टम बनने से राजस्थान में बुधवार को कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग विभाग की माने तो अजमेर, भरतपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बीकानेर व जोधपुर संभाग में भी अच्छी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार ये बारिश का दौर जो सात अगस्त तक जारी रहने के आसार है।

फतेहपुर में दो इंच से ज्यादा बारिश
सीकर में मंगलवार देर रात से झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो बुधवार को भी जारी रहा। फतेहपुर में तेज बारिश से निचले इलाके जलमग्न हो गए। एक पुरानी जर्जर हवेली ढह गई। गनीमत रही कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई लेकिन हवेली के मलबे के नीचे दबने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। भारी बारिश से कस्बा एक बार फिर टापू में तब्दील नजर आया। बस स्टैंड के पास स्कूल के बच्चों से भरी एक बस भी फंस गई। पानी के बीचों बीच बस बंद होने से उसमे सवार बच्चों में अफरा तफरी मच गई। बच्चे डर से जोर से चीखने- चिल्लाने भी लगे। बाद में एक ट्रेक्टर- ट्रॉली की मदद से उन्हें बाहर निकालकर स्कूल पहुंचाया गया। फतेहपुर में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई।

माउंट आबू में झमाझम, 24 घंटे में सवा पांच इंच बारिश
माउंट आबू . माउंट की वादियों में बुधवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 134 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अब तक कुल 1186 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। माउंट आबू-आबूरोड मार्ग से लेकर गुरुशिखर तक सडक के दोनों ओर जगह-जगह पहाडियों से झरने बहने लगे, जिसे निहारने का पर्यटकों ने आनंद लिया। नक्की झील के दोनों दरवाजों से ओवरफ्लो होकर बहते पानी के झरनों के आकर्षक नजारों को निहारने व कैमरे में कैद करने वालों का भी दिन भर तांता लगा रहा। वहीं पेयजल स्रोत लोअर कोदरा बांध छलकने के कगार पर है। अप्पर कोदरा बांध में भी पानी की आवक में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इधर, अधिकतम तापमान 24.8 व न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

झालावाड़ में झमाझम
झालावाड़ शहर में शाम पांच बजे झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। जिले में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक अकलेरा में 16, बकानी में 5, डग व पचपहाड़ में 37, गंगधार में 20, पिड़ावा में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। शाम को झालरापाटन व झालावाड़ में मूसलाधार बारिश हुई। जिले में अभी तक 631.59 एमएम बारिश हो चुकी है।

https://youtu.be/JLntNTzOBI8

Home / Jaipur / weather update: राजस्थान में सात अगस्त तक झमाझम बरसात, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो