scriptweather update: heavy Rain in Rajasthan till August 7 | weather update: राजस्थान में सात अगस्त तक झमाझम बरसात, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Patrika News

weather update: राजस्थान में सात अगस्त तक झमाझम बरसात, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

weather update: मानसून का नए सिस्टम बनने से राजस्थान में बुधवार को कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। अजमेर, भरतपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

जयपुर

Published: August 03, 2022 08:27:44 pm

जयपुर। मानसून का नए सिस्टम बनने से राजस्थान में बुधवार को कई जगहों पर झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग विभाग की माने तो अजमेर, भरतपुर, जोधपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं बीकानेर व जोधपुर संभाग में भी अच्छी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार ये बारिश का दौर जो सात अगस्त तक जारी रहने के आसार है।

weather update: heavy Rain in Rajasthan till August 7
Rajasthan weather update

फतेहपुर में दो इंच से ज्यादा बारिश
सीकर में मंगलवार देर रात से झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो बुधवार को भी जारी रहा। फतेहपुर में तेज बारिश से निचले इलाके जलमग्न हो गए। एक पुरानी जर्जर हवेली ढह गई। गनीमत रही कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई लेकिन हवेली के मलबे के नीचे दबने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। भारी बारिश से कस्बा एक बार फिर टापू में तब्दील नजर आया। बस स्टैंड के पास स्कूल के बच्चों से भरी एक बस भी फंस गई। पानी के बीचों बीच बस बंद होने से उसमे सवार बच्चों में अफरा तफरी मच गई। बच्चे डर से जोर से चीखने- चिल्लाने भी लगे। बाद में एक ट्रेक्टर- ट्रॉली की मदद से उन्हें बाहर निकालकर स्कूल पहुंचाया गया। फतेहपुर में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई।

माउंट आबू में झमाझम, 24 घंटे में सवा पांच इंच बारिश
माउंट आबू . माउंट की वादियों में बुधवार सवेरे आठ बजे समाप्त 24 घंटों में 134 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अब तक कुल 1186 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। माउंट आबू-आबूरोड मार्ग से लेकर गुरुशिखर तक सडक के दोनों ओर जगह-जगह पहाडियों से झरने बहने लगे, जिसे निहारने का पर्यटकों ने आनंद लिया। नक्की झील के दोनों दरवाजों से ओवरफ्लो होकर बहते पानी के झरनों के आकर्षक नजारों को निहारने व कैमरे में कैद करने वालों का भी दिन भर तांता लगा रहा। वहीं पेयजल स्रोत लोअर कोदरा बांध छलकने के कगार पर है। अप्पर कोदरा बांध में भी पानी की आवक में वृद्धि दर्ज की जा रही है। इधर, अधिकतम तापमान 24.8 व न्यूनतम 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

झालावाड़ में झमाझम
झालावाड़ शहर में शाम पांच बजे झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ। जिले में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक अकलेरा में 16, बकानी में 5, डग व पचपहाड़ में 37, गंगधार में 20, पिड़ावा में 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। शाम को झालरापाटन व झालावाड़ में मूसलाधार बारिश हुई। जिले में अभी तक 631.59 एमएम बारिश हो चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

यंग इंडियन का दफ्तर सील, कांग्रेस मुख्यालय व सोनिया आवास के बाहर पुलिस का पहरा, कांग्रेस बोली- भय का बनाया जा रहा माहौलबिहार के वैशाली में बड़ा हादसाः बेलगाम हाईवा ने होटल में खाना खा रहे लोगों को रौंदा, 5 की मौत, 12 घायलMaharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में इस दिन होगा कैबिनेट का विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटIndian Government Digital Strike: भारत ने चीन समेत कई देशों के 348 मोबाइल ऐप किये बैनCWG 2022: हॉकी में भारत ने कनाडा को 8-0 से हराया, पूल B में शीर्ष पर पहुंचीYes Bank-DHFL Fraud Case: ED की बड़ी कार्रवाई, महाराष्ट्र के 2 बिल्डरों की जब्त हुई 415 करोड़ रुपये की संपत्तिNancy Pelosi Leaves for South Korea: 'हम हंगामे की परवाह नहीं करते', चीनी दावों की हवा निकाल Taiwan से हवाई रास्ते से रवाना हुईं नैंसी पेलोसीVice Presidential Election: JMM के बाद अब AAP का भी विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.