scriptWeather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, बस कुछ देर में इन 6 जिलों में होगी हल्की बारिश, चलेगी तेज हवा | Weather Update Mausam Vibhag Alert in just some time Rajasthan these 6 districts light rain strong wind blow IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, बस कुछ देर में इन 6 जिलों में होगी हल्की बारिश, चलेगी तेज हवा

Weather Update : मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि आने वाले 3 दिन राजस्थान में हीट वेव नहीं चलने की संभावना है। बस 5-6 अप्रैल को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश में दस्तक देगा।

जयपुरApr 01, 2024 / 06:08 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_25.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम की चाल लगातार बदल रही है। मौसम विभाग के नए अलर्ट के अनुसार, राजस्थान के 6 जिलों में अचानक मौसम पलटेगा। मौसम विभाग का अपडेट है कि जल्द से जल्द जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, झुझुंनू, चूरू जिले और आस-पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली और तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान 20-30 KMPH गति से हवाएं चलेंगी। मौसम विभाग ने आम जनता को चेताया है कि इस दौरान पेड़ के नीचे शरण न लें और जल्द से जल्द किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की कोशिश करें। मेघगर्जन खतरनाक है। अप्रैल माह की शुरूआत के साथ ही मौसम अपडेट है कि राजस्थान में 5-6 अप्रैल को फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से सूबे के कुछ जिलों में अचानक बारिश की संभावना है।



रविवार को कोटा में सबसे अधिक दिन का तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया। रविवार को भीलवाड़ा में 37.5, चित्तौड़गढ़ में 37.4, बाड़मेर में 37.2, फलौदी में 37.4, धौलपुर में 37.4, अंता में 37.2, डूंगरपुर में 37.8, जालोर में 37 और करौली में 37.6 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – Weather Update : एक और पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, जानें 1-2-3-4-5 अप्रैल को कैसा रहेगा मौसम



मौसम विज्ञानियों का मानना है कि आज सोमवार 1 अप्रैल को जयपुर का मौसम बेहद सुहावना रहेगा। धूप के बावजूद हवा चलने की वजह से मौसम अधिक गरम नहीं रहेगा। आज सोमवार 1 अप्रैल को अधिकतम तापमान करीब 35 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान करीब 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जयपुर का 2 अप्रैल को कैसा रहेगा मौसम? इस पर मौसम विज्ञानियों कहना है कि 2-3 अप्रैल को जयपुर के आसमान पर बादल छाए रहेंगे।

यह भी पढ़ें – कांग्रेस घोषणा पत्र व डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर आया नया अपडेट, अशोक गहलोत ने कही ये बड़ी बात

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1774735380798902384?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो