scriptWeather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, सिर्फ दो घंटे में इन 2 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघ | Weather Update Mausam Vibhag Alert Rajasthan these 2 Districts Just 2 Hours Drizzling Rain Clouds Thunder IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, सिर्फ दो घंटे में इन 2 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघ

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट है कि आने वाले 2 घंटे में राजस्थान के दो जिलों में बारिश होगी। साथ मेघ भी गरजेंगे।

जयपुरApr 07, 2024 / 05:33 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_8.jpg

Weather Alert

weather update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट है कि आने वाले 2 घंटे में राजस्थान के दो जिलों में बारिश होगी। साथ मेघ भी गरजेंगे। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के बारां, झालावाड़ और आस-पास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होगी। तो ऐसे मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। कहा – मेघ गर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें। पेड़ों के नीचे बिल्कुल भी शरण न लें। बारिश रुकने का इंतजार करें।

10 अप्रेल को अचानक पलटेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक प्रदेश का मौसम साफ रहने की संभावना है। पर 10 अप्रेल को अचानक मौसम पलटेगा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना है। नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने राजस्थान का मौसम एक बार फिर बदलेगा। इससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 13 अप्रेल को एक और मजबूत पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की संभावना है। जिसकी वजह से कई जिलों में तेज बारिश और कुछ जिलों में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें – Good News : ग्रामीण महिलाएं भी अब सड़कों पर सरपट दौड़ाएंगी चारपहिया वाहन

जयपुर में 8 अप्रेल को कैसा रहेगा मौसम जानें

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार जयपुर में आज 7 अप्रेल को मौसम गरम है। आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पर मौसम विज्ञानियों के अनुसार सोमवार 8 अप्रेल को बादल छाए रहेंगे। बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें – प्रदेश में अचानक पलटा मौसम, जानें 7-9-10-11 अप्रैल को कैसा रहेगा मौसम

https://twitter.com/IMDJaipur/status/1776927229907234849?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो