scriptWeather Update: राजस्थान में अगले दो दिन पांच संभागों में आंधी- बारिश का अलर्ट | Weather Update : Thunderstorm and rain alert in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Weather Update: राजस्थान में अगले दो दिन पांच संभागों में आंधी- बारिश का अलर्ट

Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहले राजस्थान के मौसम में बदलाव आ गया है। सुबह आंशिक बादल छाए और नम हवाएं चली। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार चौबीस घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा।

जयपुरMar 28, 2024 / 09:08 pm

Kamlesh Sharma

Weather Update

फाइल फोटो

weather update : जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहले राजस्थान के मौसम में बदलाव आ गया है। सुबह आंशिक बादल छाए और नम हवाएं चली। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार चौबीस घंटे में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिसके असर से दो दिन के दौरान जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, संभाग के कुछ भागों में हल्की बारिश संग मेघगर्जना के आसार है। इधर, गुरुवार को सर्वाधिक तापमान कोटा में 41 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में दिन का तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया।

रात का न्यूनतम तापमान भी बढ़ा
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से पहले राज्य में रात का न्यूनतम तापमान भी बढ़ गया। राजधानी जयपुर में सबसे अधिक 26 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा बाड़मेर, जोधपुर और डूंगरपुर में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया।

गर्मी से निजात के लिए जतन
दोपहर में झुलसाने वाली गर्मी से बचने के लिए लोग मुंह पर कपड़ा बांधने को मजबूर हो गए हैं। बाजारों में जूस, नारियल पानी और शीतल पेय की बिक्री में उछाल आया है। बाजारों में लोग पंखों, कूलर के साथ एयरकंडीशनर की खरीदारी में जुट गए है। इसके अलावा तेज गर्मी से लोगों की दिनचर्या और खानपान में भी बदलाव आ रहा है।

Home / Jaipur / Weather Update: राजस्थान में अगले दो दिन पांच संभागों में आंधी- बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो