scriptWeather Alert: राजस्थान में अचानक फिर पलटेगा मौसम, इन 17 जिलों में बारिश होने के आसार | Weather will suddenly change in Rajasthan, chances of rain in these 17 districts | Patrika News
जयपुर

Weather Alert: राजस्थान में अचानक फिर पलटेगा मौसम, इन 17 जिलों में बारिश होने के आसार

Rajasthan Weather Alert: मौसम विभाग के अनुसार, 10 और 11 अप्रेल को पूर्वी हवाएं चलेंगी, जिसके असर से दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है।

जयपुरApr 07, 2024 / 02:16 pm

santosh

rajasthan_weather_today.jpg

Rajasthan weather Update (File Photo)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कई जगह मेघगर्जन के साथ बारिश हुई। प्रदेश में रविवार को फलौदी में सबसे अधिक दिन का तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया । राजस्थान में रविवार से फिर से तापमान में बढ़ोतरी होगी । मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 7 से 9 अप्रेल तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऐसे में दिन का तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है।


अगले 48 घंटे में बदलेगा मौसम
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में राजस्थान के अधिकतर भागों में अधिकतम तापमान 2 से 3 डिग्री बढ़ने की संभावना है। राज्य के कोटा, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभागों में अधिकतम तापमान (36-39°C) सामान्य दर्ज होने की संभावना है। जोधपुर संभाग में आगामी 3 दिन के दौरान अधिकतम तापमान (40-42°C) सामान्य से 2-3 डिग्री अधिक दर्ज होने की संभावना है । वहीं पश्चिमी राजस्थान में आगामी 3 दिनों में अधिकतम तापमान (40-42°C) सामान्य से 2-3 डिग्री अधिक दर्ज होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

10 और 11 अप्रेल को फिर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 10 और 11 अप्रेल को पूर्वी हवाएं चलेंगी, जिसके असर से दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है। 10 अप्रेल को अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, टोंक और उदयपुर जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात होने के आसार है।

11 अप्रेल को 11 जिलों में बारिश होने की संभावना
11 अप्रेल को अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, सिरोही और उदयपुर जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की बरसात हो सकती है। 13 से 15 अप्रेल के दौरान एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से व इसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंधी-बारिश होने की संभावना है।

Home / Jaipur / Weather Alert: राजस्थान में अचानक फिर पलटेगा मौसम, इन 17 जिलों में बारिश होने के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो