राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू: बाजारों में पसरा सन्नाटा, सड़कों पर दिखी पुलिस की सख्ती

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू का असर शनिवार को राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों के बाजारों में दिखाई दिया।

By: santosh

Updated: 17 Apr 2021, 11:58 AM IST

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू का असर शनिवार को राजधानी जयपुर सहित अन्य शहरों के बाजारों में दिखाई दिया और इस दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर शेष दुकानें बंद रही।

प्रदेश में आम लोग बेवजह घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं। कोरोना के कारण लॉकडाउन के बाद प्रदेश में पहली बार वीकेंड कर्फ्यू लागू हुआ है और इससे लोग ज्यादा भयभीत नजर नहीं आ रहे हैं। यह दो दिन का कर्फ्यू होने से लोगों में विश्वास हैं कि दो दिन बाद फिर हालात सामान्य हो जाएंगे। इसके अलावा शुक्रवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रदेशवासियों को संबोधित कर अपील एवं हिम्मत बंधाने का असर भी आज देखने को मिल रहा है कि प्रदेश में कहीं भी अफरा—तफरी का माहौल नजर नहीं आ रहा ।

शहरों में जगह-जगह पुलिस तैनात की हुई हैं लेकिन कहीं भी किसी को परेशानी नहीं हो रही और न हीं पुलिस को कोई मशक्कत करनी पड़ रही है। बाजारों में दूध, फल सब्जी एवं किराना की दुकानें जगह-जगह खुली हुई हैं। इससे भी लोगों को राहत मिली हुई हैं। इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर भी नहीं प्राप्त हुई हैं। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू से प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्र राजसमंद, भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा एवं चूरू जिले के सुजानगढ़ क्षेत्र को अलग रखा गया हैं और वहां मतदान के कारण हमेशा की तरह हालात लगभग सामान्य नजर आ रहे हैं।

कोरोना के मद्देनजर इन क्षेत्रों में सुरक्षा एवं व्यवस्थाएं चाक चौबंद होने से किसी को कोई परेशानी होना सामने नहीं आया है। प्रदेश में रोडवेज की बसें भी चल रही हैं। हालांकि बसों में गाइडलाइन एवं कर्फ्यू के कारण यात्री बहुत कम नजर आ रहे हैं। सड़कों पर भी जरुरी सेवा एवं काम वाले लोगों के ही आने जाने से यातायात की समस्या भी नहीं है। बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन एवं हवाई अड्डे से आने जाने वालों के लिए साधन के रूप में टैक्सी एवं ऑटों चलते भी नजर आए। उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू किया गया है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned