scriptSaptahik Rashifal : मेष—वृश्चिक वालों की बढ़ेगी संपत्ति, इन राशिवालों का भी दूर होगा धनाभाव | Weekly Horoscope 06 July To 12 July 2020 | Patrika News
जयपुर

Saptahik Rashifal : मेष—वृश्चिक वालों की बढ़ेगी संपत्ति, इन राशिवालों का भी दूर होगा धनाभाव

इस अवधि में ग्रहों का गोचर कुछ ऐसा रहेगा कि लोगों को अपनी परेशानियों से राहत मिलेगी, धनाभाव से मुक्ति मिलेगी और पारिवारिक—सामाजिक जीवन भी बेहतर बनेगा.

जयपुरJul 05, 2020 / 08:54 pm

deepak deewan

Weekly Horoscope 06 July To 12 July 2020

Weekly Horoscope 06 July To 12 July 2020

जयपुर. 6 जुलाई से 12 जुलाई तक के सात दिन ज्यादातर लोगों के लिए अच्छे दिन साबित होंगे. इस अवधि में ग्रहों का गोचर कुछ ऐसा रहेगा कि लोगों को अपनी परेशानियों से राहत मिलेगी, धनाभाव से मुक्ति मिलेगी और पारिवारिक—सामाजिक जीवन भी बेहतर बनेगा.
मेष राशि:
आपके के लिए सप्ताह शुभ रहेगा। कारोबार में थोड़ी सावधानी बरतना होगा, नौकरी करनेवालों के लिए भी समय अच्छा रह सकता है। व्यापार में कोई शुभ समाचार प्राप्त होने के योग हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा हालांकि प्रेम संबंधों में कुछ परेशानियां सामने आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी।
वृषभ राशि:
आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, इसका भरपूर लाभ उठाएं. आय में वृद्धि होगी, कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा लेकिन प्रेमी—प्रेमिका के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। सेहत के कारण कुछ दिक्कत उत्पन्न हो सकती है।
मिथुन राशि:
सप्ताह शुभ रहने वाला है। कारोबार में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे, नौकरी करनेवालों को अधीनस्थों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतने की जरूरत होगी। जीवनसाथी से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। प्रेमी—प्रेमिका से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है।
कर्क राशि:
कारोबार के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी करनेवालों के लिए भी समय शुभ है। दांपत्य जीवन में तनाव मिलने की आशंका है लेकिन प्रेम संबंध मजबूत हो सकते हैं। स्वस्थ्य रहने के लिए आप इस अवधि में योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं।
सिंह राशि:
इस सप्ताह कुछ मानसिक परेशानी रहेगी, विरोधी सक्रिय रहेंगे। हालांकि कार्यक्षेत्र में शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के लिए कुछ चिंता बनी रहेगी लेकिन प्रेम संबंधों में रिश्ते मजबूत बनने के योग हैं। खराब स्वास्थ्य के चलते कई परेशानियां सामने आ सकती है।
कन्या राशि:
सप्ताह उत्तम रहेगा। कारोबार और नौकरी में लाभ प्राप्ति की संभावना है। कोई पुरानी परेशानी से निजात मिल सकेगी। दांपत्य जीवन के लिए समय शुभ है, वहीं प्रेम संबंधों में भी कुछ मधुर पल आएंगे। हालांकि सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है।
तुला राशि:
यह सप्ताह कुछ संभलकर रहने का है। हालांकि कारोबार और नौकरीवालों के लिए यह सप्ताह उत्तम दिखाई दे रहा है लेकिन स्वास्थ्य में गिरावट आपकी चिंता बढ़ाने का कार्य करेगी। दांपत्य और प्रेम जीवन में भी मतभेद और विवाद संभव है।
वृश्चिक राशि:
कार्यक्षेत्र में लाभ अर्जित करने में सफल होंगे। आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। हालांकि परिजनों से मनमुटाव भी संभव है,पर विवाद से दूर ही रहें। जीवन साथी से सहयोग की प्राप्ति होगी, प्रेमी—प्रेमिका से रिश्ता और अधिक मजबूत बनेगा। सेहत के प्रति सजगता बरतें।
धनु राशि:
इस सप्ताह आपकी आर्थिक तंगी दूर हो सकेगी। हर प्रकार के विवाद से दूर रहें, अन्यथा नुकसान संभव है। विवाहितों के लिए ये अवधि उत्तम रहने वाली है लेकिन प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है। स्वास्थ्य जीवन में भी कुछ समस्या आएगी।
मकर राशि:
यह सप्ताह कार्य क्षेत्र के लिए उत्तम रहनेवाला है। नौकरी में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और प्रेम संबंधों के लिए तो समय बहुत बेहतरीन रहनेवाला है। वहीं स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही से बचना होगा।
कुंभ राशि:
यह सप्ताह मिला—जुला रहने वाला है। कुछ आर्थिक तंगी उत्पन्न हो सकती है। हालांकि स्वास्थ्य समस्याओं से निजात मिलेगी. वैवाहिक जीवन उत्तम रहने वाला है लेकिन प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह कुछ बुरा परिणाम लेकर आएगा।
मीन राशि:
यह सप्ताह आपको हर तरह का लाभ देगा पर खर्च को लेकर सतर्कता बरतने की आवश्यकता होगी। कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति संभव है। दांपत्य जीवन अच्छा बना रहेगा और प्रेम संबंधों में भी कोई सकारात्मक बदलाव होगा। सेहत अच्छी बनी रहेगी.

Home / Jaipur / Saptahik Rashifal : मेष—वृश्चिक वालों की बढ़ेगी संपत्ति, इन राशिवालों का भी दूर होगा धनाभाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो