Saptahik Rashifal 12 To 18 October 2020 मेष—मिथुन वालों के पास आएगा पैसा, कर्क—कन्या वालों के कारोबार में तरक्की, जानिए आपके कैसे गुजरेंगे ये सात दिन

इस सप्ताह सितारों की स्थिति के कारण मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा पर शनि की दृष्टि रहेगी। सप्ताह मध्य में चंद्रमा शुक्र और फिर सूर्य के साथ रहेगा। इस दौरान महालक्ष्मी योग भी बनेगा जोकि धनदायक साबित होगा लेकिन विष और ग्रहण नामक अशुभ योग भी बनेंगे।

By: deepak deewan

Published: 11 Oct 2020, 08:37 PM IST

जयपुर. इस सप्ताह सितारों की स्थिति के कारण मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा पर शनि की दृष्टि रहेगी। सप्ताह मध्य में चंद्रमा शुक्र और फिर सूर्य के साथ रहेगा। इस दौरान महालक्ष्मी योग भी बनेगा जोकि धनदायक साबित होगा लेकिन विष और ग्रहण नामक अशुभ योग भी बनेंगे। सप्ताहांत में फिर चंद्रमा पर शनि की वक्र दृष्टि रहेगी। जानें सभी राशियों का इस सप्ताह का राशिफल—

मेष राशि
कारोबार की स्थिति सुखद बनी रहेगी जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। युवा शुरुआती दिनों में शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ेंगे। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की स्थिति दिख रही है। नौकरी में आपको हानि की स्थिति रहेगी जिससे आप परेशान रहेंगे। इस दौरान प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी की सेहत की स्थिति खराब हो सकती है। लक्ष्मीजी की पूजा से लाभ होगा।

वृषभ राशि
इस सप्ताह के शुरू में आर्थिक स्थिति रहेगी। व्यापार—व्यवसाय में धन निवेश से अच्छी प्रगति होगी। हालांकि नौकरी के लिहाज से सप्ताह के शुरुआती दिन ज्यादा अच्छे नहीं रहेगे। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रह सकती है। आपके प्रेमी—प्रेमिका के साथ परस्पर सामंजस्य बना रहेगा। सप्ताहांत में आपको जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। गणेशजी की पूजा से लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि
आपको इस सप्ताह आर्थिक लाभ रहेगा। व्यवसायिक जीवन में अच्छी वृद्धि के संकेत हैं। नौकरी के लिए सप्ताह के ये दिन अच्छे बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति बनी रहेगी। सप्ताहांत में प्रेमी—प्रेमिका के साथ बाहर घूमने के लिए जाने का प्लान बन सकता है। इस सप्ताह आप हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि
बिजनेस में निवेश से आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आपकी नौकरी में स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत के लिए यह परेशानी का दौर रहेगा। उपचार लेने की जरूरत रहेगी। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से आप प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान आप प्रेमी—प्रेमिका से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। गणेशजी की पूजा से लाभ मिलेगा।

सिंह राशि
इस सप्ताह आप भगवान शिव के दर्शन कर काम शुरू करें। इस दौरान आपकी आमदनी लगातार बढ़ती रहेगी। कारोबार में आपको अच्छा लाभ रहेगा। नौकरी में प्रगति रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता का दौर रहेगा। प्रेम संबंधों में भी मजबूती बनी रहेगी हालांकि सप्ताहांत में किसी बात पर अचानक ही तनाव हो सकता है।

कन्या राशि
कैरियर में कोई बड़ी सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में भी आपके प्रयास आपको बढिय़ा सफलता दिलाएंगे। संतान की तरफ से कोई खुशी का समाचार रहेगा। इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह इनपर व्यय बढ़ सकता है।

तुला राशि
कारोबार के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। हनुमानजी के दर्शन कर काम शुरू करने पर लाभ मिलेगा। आपकी प्रतिभा को सम्मान मिलेगा। साहित्य, कला के क्षेत्रों, लेखन व अनुसंधान के क्षेत्रों में पुरूस्कार प्राप्त होने की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी में निश्चित तौर पर प्रगति के योग हैं. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के मध्य तालमेल बना रहेगा।

वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आप हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आर्थिक लाभ मिलेगा. व्यापार—व्यवसाय में आप कुछ और बेहतर करने के लिए तैयार रहेंगे। नौकरी में आपको कई बड़ी चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ समांजस्य की स्थिति बनी रहेगी। अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं।

धनु राशि
शुरुआती दिनों में आप धन निवेश व बिजनेस के मामलों में अच्छी बढ़त अर्जित करने में सफल रहेंगे। नौकरी करनेवाले जातक अपने काम में दिलचस्पी लेते रहेंगे। सेहत में विपरीत असर रहने से कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। जीवनसाथी के साथ अचानक झगड़े की स्थिति बनेगी। प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहार से आपको खुशी मिलेगी। गणेशजी की पूजा से लाभ मिलेगा।

मकर राशि
इस सप्ताह आजीविका के क्षेत्रों में उन्नति के योग बने रहेंगे। नौकरी में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए काम पर फोकस करने की जरूरत रहेगी। सेहत के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा। प्रेम संबंधों के मामले में इन दिनों में प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान जीवनसाथी के साथ सुखद रिश्ते की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह लक्ष्मी पूजन से लाभ रहेगा।

कुम्भ राशि
बिजनेस में इस सप्ताह के शुरूआती दिनों में आय को बढ़ाने के उपाय कारगर रहेंगे। नौकरी के क्षेत्रों में सामान्य स्थिति रहेगी। इस दौरान आपका ध्यान रूटीन काम करने में ही लगा रहेगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी की तरफ आपको इस सप्ताह सकारात्मक संकेत रहेंगे। पारिवारिक रिश्तों में परस्पर सामंजस्य बना रहेगा. भगवान शिव के दर्शन करते रहने से लाभ मिलेगा।

मीन राशि
सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपको अच्छा धन लाभ रहेगा। कारोबार में धन निवेश से तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी। नौकरी में आप रूटीन काम में लगे रहेंगे। प्रेमी—प्रेमिका के लिए ये सात दिन अनुकूल रहेंगे। वैवाहिक संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह हनुमानचालीसा का पाठ करें।

Show More
deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned