scriptजयपुर में कान्हा के साथ जो हुआ कहीं गणपति के साथ नहीं हो जाए | Whatever happened to Kanha in Jaipur may not happen to Ganpati | Patrika News
जयपुर

जयपुर में कान्हा के साथ जो हुआ कहीं गणपति के साथ नहीं हो जाए

यपुर में कान्हा के साथ जो हुआ कहीं गणपति के साथ नहीं हो जाए

जयपुरAug 30, 2019 / 10:29 am

JAYANT SHARMA

ganesh_ji_015.jpg

जयपुर
Ganesh Chaturthi special पहले कावड़ यात्रा में बवाल, फिर (EID Jaipur) ईद पर (Stone pelting in jaipur) पत्थरबाजी और (Janamsthami) जन्माष्टमी में मटकी फोड़ कार्यक्रम में हुए उपद्रव के बाद गणेश चतुर्थी के कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं। अगले सप्ताह आने वाली (Ganesh Chaturthi) गणेश चतुर्थी से पहले पुलिस की टेंशन बढ़ गई है। एक ही महीने में तीन बार हुए बवाल के बाद अब पुलिस अधिकारी किसी भी तरह की रिस्क लेने को तैयार नहीं है। यही कारण है कि शहर में जहां बड़े आयोजन होने हैं वहां पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। साथ ही (Social media) सोशल मीडिया के माध्यम से (jaipur Police) पुलिस लोगों से लगातार संपर्क में है कि वे किसी भी तरह की अफवाहों से दूर रहें।
अफवाहों ने ही तीन बार दौड़ा दिया पुलिस को
दरअसल इस महीने तीन बड़े त्यौहार आए। इन त्यौहारों में जयपुर में इस बार जो बवाल हुआ वह पहले कभी नहीं हुआ। सावन के आखिर सोमवार पर कावड यात्रा में हुए बवाल के बाद चारदरवाजा और सुभाष चौक क्षेत्र में अशांति हो गई थी। अफवाहें इतनी फैली कि उसके तुरंत बाद ईद पर बड़ा बवाल और पत्थरबाजी हो गई। नतीजा ये रहा कि पांच दिन तक इंटरनेट बंद रखा गया। उसके बाद बुधवार को शहर में जन्माष्टमी में मटकी फोड कार्यक्रम मे बवाल और पत्थरबाजी हो गई।
डरे हुए हैं शहर में रहने वाले लोग
गंगापोल बाजार में पिछले दिनों मामूली बात पर हुए बवाल के बाद लोग डरे हुए हैं। रावल जी का बाजार में रहने वाले अमर वर्मा ने बताया कि पुलिस सतर्क है। उस समय बवाल हुआ जब भी पुलिस पूरी तरह से एक्टिव रही। अब बड़ा त्यौहार हैं। बस यह आराम से निकल जाए तब जाकर परेशानी दूर हो। बांदरी का नासिक इलाके में रहने वाले मनीष बालाणी का कहना है कि डर पसरा हुआ है अभी, अफवाहों का बाजार गर्म है।
गणेश चतुर्थी पर अब ये तैयारी
गणेश चतुर्थी से पहले अब पुलिस अफसर समाज विशेष के लोगों के साथ शांति समितियों की बैठकें कर रहे हैं। लोगों को समझाया जा रहा है कि किसी भी अफवार पर ध्यान नहीं दें, इस बीच पूरे शहर की पुलिस को गणेश शोभायात्रा के दौरान शहर में ही तैनात करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस को चारदीवारी में उन जगहों पर लगाया जाना है जहां से शोभायात्रा गुजरती है।

Home / Jaipur / जयपुर में कान्हा के साथ जो हुआ कहीं गणपति के साथ नहीं हो जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो