scriptपद्मावत में इस अदाकारा ने दीपिका से करवाया राजस्थान का प्रसिद्ध डांस ‘घूमर‘, जानें आप भी… | Who Trained Deepika Padukone for Ghoomar Song in Padmavat | Patrika News
जयपुर

पद्मावत में इस अदाकारा ने दीपिका से करवाया राजस्थान का प्रसिद्ध डांस ‘घूमर‘, जानें आप भी…

गीत घूमर ने यू-ट्यूब पर धमाल मचाना शुरु कर दिया था। हालांकि इसे लेकर विरोध भी खूब हुआ, इस गीत के लिए दीपिका पादुकोण को डांस एक उत्तराखंड मूल…

जयपुरJan 09, 2018 / 05:09 pm

पुनीत कुमार

Deepika Padukone in Padmavat
जयपुर। प्रदेश में करणी सेना और राजूपतों के लगातार विरोध को देखते हुए पहले संजय लीला भंसाली ने फिल्म रिलीज की तारीख को टाल दिया था, लेकिन विवाद इतना बढ़ गया कि अब फिल्म पद्मावत के प्रदर्शन पर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है। तो वहीं इस फिल्म के गीत घूमर ने यू-ट्यूब पर धमाल मचाना शुरु कर दिया था। हालांकि इसे लेकर विरोध भी खूब हुआ, लेकिन क्या आपको बता दें कि इस गीत के लिए दीपिका पादुकोण को डांस एक उत्तराखंड मूल की बेटी सिखाया।
बता दें कि यू-ट्यूब पर आने के बाद से लोगों ने इस डांस फॉर्म को काफी पंसद किया। तो वहीं अभी तक इसे दो करोड़ से अधिक लोग देख भी चुके हैं। जहां इस गीत में इसके फिल्मांकन भी भव्यता को बखूबी दिखया गया तो वहीं इसमें दीपिका की कड़ी मेहनत भी नजर आ रही है। इसमें दीपिका का नृत्य काफी बेहतरीन नजर आता है। संजय लीला भंसाली फिल्म पद्मावत के घूमर डांस में जितने भी स्पेट हैं उसे उत्तराखंड की रहने वाली ज्योति नैथानी तोमर ने दीपिका को सिखाया है। फिल्म में राजस्थानी संस्कृति से जुड़े घूमर डांस में यहां राजपूताना परंपरा और संस्कृति की झलकियां भी दिखाई गई है।
Jyoti Nathani Tomar
वहीं इस डांस के पीछे ज्योति ने काफी मेहनत की, जिससे घूमर में दीपिका पादुकोण का परफोरमेंस भी लाजवाब नजर आता है। जबकि ज्योति तोमर डांस में तो माहिर हैं ही साथ ही वो एक बेहतरीन टीवी अदकारा भी हैं। एक जानकारी के मुताबिक, ज्योति को घूमर डांस की ये विरासत संतरामपुर की राजमाता पद्मश्री गोवर्धन कुमारी मिली हुई है। तो वहीं इस गीत के हिट के बाद उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर सेलिब्रेट भी किया। बता दें कि ज्योति टीवी सीरियल प्यार को हो जाने दो में लोगों ने खूब पंसद किया, जबकि इसके अलावा भी उन्होंने कई बड़े शो में अपनी भूमिका निभा चुकी हैं।
बता दें कि फिल्म पद्मावत के घूमर गाने को कोरियोग्रफर कृति महेश बनाया है, जबकि इस गाने के लिए दीपिका पदुकोण को ज्योति नैथानी तोमर ने स्पेशली तौर पर ट्रेन किया है। तो वहीं उनका कहना कि इस गाने को ज्यादा बेहतरीन करने के लिए भंसाली के साथ-साथ शाहिद, रणवीर कपूर, दीपिका पदुकोण और पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की है। जिसके बाद इसका इतना भव्य और आकर्षक रुप दर्शकों ने देखा।
Deepika Padukone, Ghoomar Song in Padmavat
तो वहीं राजस्थान के किसी भी सिनेमाघर में यह फिल्म को नहीं दिखाए जाने को लेकर राज्य सरकार ने रोक लगा दी। सरकार का मानना है कि रानी पद्मिनी का बलिदान प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जुड़ा हुआ है। उनका कहना कि रानी पद्मिनी केवल इतिहास ही नहीं बल्कि बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं। और उनकी मर्यादा को क्षति नहीं पहुंचाने देंगे।उधर, गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने भी सम्बन्ध में केन्द्र सरकार को पत्र भी लिख दिया है। गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर रोक लगाने की मांग को लेकर राजपूत समाज के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठन पिछले लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं।

Home / Jaipur / पद्मावत में इस अदाकारा ने दीपिका से करवाया राजस्थान का प्रसिद्ध डांस ‘घूमर‘, जानें आप भी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो