scriptयुवाओं में इतने लोकप्रिय क्यों हैं हनुमान बेनीवाल, जानें समर्थकों की जुबानी | Why are Hanuman Beniwal so popular in youngsters | Patrika News
जयपुर

युवाओं में इतने लोकप्रिय क्यों हैं हनुमान बेनीवाल, जानें समर्थकों की जुबानी

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरOct 29, 2018 / 10:01 am

santosh

hanuman beniwal rally

युवाओं में इतने लोकप्रिय क्यों हैं हनुमान बेनीवाल, जानें समर्थकों की जुबानी

जयपुर। राजस्थान में आज एक और नई पार्टी का आगाज हो जाएगा। विधायक हनुमान बेनीवाल जयपुर में होने वाली हुंकार रैली में पार्टी की घोषणा करने जा रहे है।

रैली से पहले रविवार को हनुमान बेनीवाल ने अपने हजारों समर्थकों के साथ जयपुर में करीब 8 से 10 किलोमीटर लंबे रोड शो से ताकत दिखाई। रोड शो में बेनीवाल के समर्थक डीजे की धुन पर नाचते-गाते पैदल चल रहे थे।
मानसरोवर के मेट्रो स्टेशन से बेनीवाल अपने हजारों समर्थकों के साथ एक खुली गाड़ी में रवाना हुए और इसके बाद में रोड शो करते हुए गुर्जर की थड़ी, गोपालपुरा बाइपास और टोंक फाटक होते हुए सहकार मार्ग पहुंचे, जहां यह रोड शो खत्म हुआ।
पांचवीं और अंतिम किसान हुंकार रैली
विधायक हनुमान बेनीवाल ने रोड शो के दौरान कहा कि ये तो महज एक ट्रेलर है। असली फिल्म तो सोमवार को जयपुर में मानसरोवर में राजस्थान हाउसिंग बोर्ड के ग्राउंड में होने वाली किसान हुंकार रैली में दिखाई जाएगी।
पिछले डेढ़ साल में बेनीवाल की यह पांचवीं और अंतिम किसान हुंकार रैली है। जहां बेनीवाल चुनावों से पहले अपनी नई राजनैतिक पार्टी की घोषणा कर चुनावी शंखनाद करेंगे।

बेनीवाल का कहना है कि उनकी जयपुर हुंकार रैली में 15 लाख लोग आएंगे। अगर बेनीवाल का दावा सही साबित हुआ तो यह प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी।
लोकप्रिय होने की वजह क्या है?
आखिर हनुमान बेनीवाल के लोकप्रिय होने की वजह क्या है? इसक जवाब जयपुर हुंकार रैली में आए उनके एक समर्थक ने दिया। नागौर से आए हुकम सिंह ने बताया कि कोई भी परेशानी हो तो हनुमान बेनीवाल खुद दिन हो या रात मदद को तैयार रहते हैं।
हुकम ने बताया कि इलाके के हर आदमी के पास उनके नंबर हैं। वो अपना फोन खुद उठाते हैं। अगर नहीं उठा पाते तो पलटकर फोन करते हैं। उन्होंने लोगों में यह भरोसा कायम किया है कि वो किसी भी समय उन तक पहुंच सकते हैं। इसीलिए लोग भी उनके लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

Home / Jaipur / युवाओं में इतने लोकप्रिय क्यों हैं हनुमान बेनीवाल, जानें समर्थकों की जुबानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो