scriptअध्यक्ष पद को लेकर राहुल आखिर क्यों नहीं खोल रहे पत्ते | Why is Rahul not opening for the post of president | Patrika News
जयपुर

अध्यक्ष पद को लेकर राहुल आखिर क्यों नहीं खोल रहे पत्ते

जयपुर। कांग्रेस (Congress) की कमान एक बार फिर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही सौंपने के लिए देश भर से कांग्रेस नेताओं की आवाजें उठने लगी है लेकिन राहुल गांधी ने अभी इस बारे में अपने पत्ते नहीं खोले है।

जयपुरJun 25, 2020 / 02:40 pm

rahul

rahul gandhi

rahul gandhi

राहुल सिंह। जयपुर। कांग्रेस (Congress)की कमान एक बार फिर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ही सौंपने के लिए देश भर से कांग्रेस नेताओं की आवाजें उठने लगी है लेकिन राहुल गांधी ने अभी इस बारे में अपने पत्ते नहीं खोले है। राहुल गांधी ने यह साफ नहीं किया हैं कि वे दुबारा से कांग्रेस की कमान संभालने के लिए तैयार है या नहीं। हालांकि राहुल गांधी ने मोदी सरकार (Modi Government)के खिलाफ कांग्रेस की ओर से पूरा मोर्चा खोला हुआ है। पहले कोरोना को लेकर उन्होंने मोदी सरकार को घेरा उसके बाद चीन के हमले और अब पेट्रोल— डीजल की कीमतों को लेकर वे लगातार हमले कर रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राहुल को ही आगे रखा हुआ है। गौरतलब है कि गत लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और कई नेताओं के दबाव और मनुहार के बाद भी वे अध्यक्ष पद संभालने को राजी नहीं हुए थें अतंत: पार्टी ने सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था।
गहलोत ने रखी राहुल को अध्यक्ष बनाने की पुरजोर मांग— सीएम अशोक गहलोत (Cm Ashok Gehlot )ने 23 मई को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग रखी थी। इससे पहले भी गहलोत यह मांग कर चुके थे। गहलोत के साथ कांग्रेस कई और नेताओं ने भी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का समर्थन किया हुआ है। इस बैठक में मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करना भी तय हुआ था।
पीसीसी ने भी रखा राहुल को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot)ने आज इस बारे में मीडिया से बातचीत में कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस पूर्व में ही रख चुकी है।
अर्थ व्यवस्था को लेकर की विशेषज्ञों से बात— राहुल गांधी ने देश की गिरती अर्थ व्यवस्था को लेकर कई विशेषज्ञों से बात भी की थी और मोदी सरकार को भी कई सुझाव दिए थे। राहुल गांधी यहीं नहीं कोरोना को लेकर भी उन्होंने फरवरी में एक टवीट करके केन्द्र सरकार को कहा था। लेकिन केन्द्र सरकार ने उनके टवीट पर कोई जवाब नहीं दिया था।
सरेण्डर मोदी का दिया नाम— राहुल गांधी ने चीन के हमले को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा था और उन्हें सरेण्डर मोदी के नाम की उपमा दी थी। इसके बाद भाजपा नेताओं ने भी उनके खिलाफ बयानों और आरोपों का सिलसिला तेज कर दिया था।

Home / Jaipur / अध्यक्ष पद को लेकर राहुल आखिर क्यों नहीं खोल रहे पत्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो