scriptराजस्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे… | Why the BJP wants to cast on collage students in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे…

राजस्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे…

जयपुरJun 05, 2018 / 11:44 am

PUNEET SHARMA

election department

रास्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे…

राजस्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे…
जयपुर।
प्रदेश में बीते 1 जनवरी को मतदाता बने छात्रों पर भाजपा डोरे डालने की तैयारी युदद स्तर पर कर रही है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि पार्टी मतदाता बने छात्रों में पार्टी के प्रति रूझान पैदा करने के आईटी का सहारा लेगी। इसके लिए फेसबुक और टिवटर जैसे सोश्यल मीडिया जैसे माध्यमों से इन युवाओं को जोडा जाएगा। वहीं इसके लिए सोश्यल मीडिया पर ऐसी सामग्री तैयार की जा रही है जिससे वे पार्टी की रीति नीतियों को समझ सकें और पार्टी से जुड सकें।
मतदाता बने कॉलेज छात्रों पर डोरे डालने की तैयारी
पार्टी सूत्रों के अनुसार 1 जनवरी 2018 को पहली बार मतदाता बने इन युवाओं पर पार्टी ने अपनी निगाह गढा दी है। पार्टी हर हाल में इन युवाओं को पार्टी से जोडना चाहती है। इसके लिए फेसबुक और टिवटर जैसे साधनों का तो उपयोग तो किया ही जाएगा वहीं पार्टी कार्यकर्ता पहली बार मतदाता बने इन युवाओं से सम्पर्क भी करेंगे। पार्टी के बडे पदाधिकारियों का मानना है कि किसी भी चुनाव में युवा अपनी निर्णायक भूमिका निभाते है। ऐसे में युवा मतदाता किसी भी पार्टी के लिए फायदे का सौदा होता है।
कॉलेजों में जाएंगे कार्यकर्ता
निर्वाचन विभाग भी मतदाता सूची में नाम जोड रहा है। वहीं भाजपा जुलाई में शुरू होने वाले सत्र के दौरान कॉलेजो में अपने कार्यकर्ताओं को भेजने की तैयारी में है। जिससे वे युवाओं को पार्टी की रीति नीति, पार्टी की युवाओं के प्रति सोच के बारे में बताएंगे और पार्टी से जुडने के लिए प्रेरित करेंगे। पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि युवाओं के पास अपनी सोच है और वे देश और राज्य के मुददों पर उनके अपने विचार होते हैं और वे कुछ मुददों के लिए सरकार की ओर देखते है। जो सरकार युवाओं के मुददों पर काम करती दिखती है वे उसी सरकार की विचारधारा में शामिल हो जाते है।

Home / Jaipur / राजस्थान में भाजपा क्यों डालना चाहती है कॉलेज छात्रों पर डोरे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो