डोटासरा बोले, 'राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनें यह करोड़ों कार्यकर्ताओं की मांग और भावना'

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने यह करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग और भावना है। राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने चाहिए।

By: kamlesh

Published: 18 Jan 2021, 07:46 PM IST

फिरोज सैफी/जयपुर। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने यह करोड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग और भावना है। राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने चाहिए। पीसीसी में मीडिया से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस अधिवेशन कहां किया जाए यह एआईसीसी तय करेगी। डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान के साथ खड़ी है और आगे भी खड़ी रहेगी। भूमि अधिग्रहण कानून से लेकर अब किसान आंदोलन तक में राहुल गांधी किसानों के साथ मजबूती से खड़े रहे हैं, राहुल गांधी एक सैकंड भी चुप नहीं रहे हैं। जब तक शरीर में खून की एक भी बूंद है तब तक किसान के लिए आवाज उठाते रहेंगे।

संगठन सरकार की नाक कान आंख बनेगा
डोटासरा ने कहा, कांग्रेस संगठन सरकार की नाक कान आंख बनेगा। मैंने प्लान बनाया है और आलाकमान के निर्देश में यह है कि सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले। जनता जो कहती है उसका सुझाव देंगे।

पुनर्विचार के लिए सीएम को पत्र लिखा
विकास योजनाओं का पैसा सीधे ग्राम पंचायतों को देने की जगह पंचायतों का पीडी खाते खुलवाने के फैसले पर सरंपचों के विरोध के बाद फिर से विचार करने की मांग जोर पकड़ रही है। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, ग्राम पंचायतों का पैसा पीडी खाते में डालना मजबूरी हो गई थी। संरपचों को कोई असुविधा नहीं हो इसे लेकर सीएम को अवगत करवाया है, पीडी खाते के मामले में सीएम को लिखकर दिया है। लोड बढ़ाने की बिजली की राहत योजना को 31 मार्च तक बढ़ाने की सीएम से मांग की है, पीसीसी की तरफ से चिट्ठी लिखी गई है।

सरकारी स्कूल और कॉलोनी के उपर से नहीं जाना चाहिए बिजली का तार
हाईटेंशन लाइनों से हो रहे हादसों को लेकर डोटासरा ने कहा, हादसा एक भी गलत है। एक भी आदमी की किसी भी वजह से जान क्यों जाए। एक भी सरकारी स्कूल के उपर से बिजली का तार नहीं जाना चाहिए। कॉलोनी के उपर से भी तार नहीं जाना चाहिए। किसानों को दिन में बिजली देने का फैसला किया है, 10 से 12 जिलों में दिन में बिजली दी जा रही है। जो फीडबैक संगठन कार्यकर्ताओं से आता है उसे सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned