scriptबड़ी खबर: अपनी पार्टी छोड़ अचानक राजस्थान कांग्रेस में शामिल हुईं ये दिग्गज महिला MLA | Zamindara Party MLA Sona Devi Bawari joined Congress in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

बड़ी खबर: अपनी पार्टी छोड़ अचानक राजस्थान कांग्रेस में शामिल हुईं ये दिग्गज महिला MLA

बड़ी खबर: अपनी पार्टी छोड़ अचानक राजस्थान कांग्रेस में शामिल हुआ ये दिग्गज एमएलए

जयपुरMay 18, 2018 / 12:04 pm

Nakul Devarshi

sona devi congress
जयपुर।

राजस्थान में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां परवान पर चढ़ने लगी हैं। नेताओं का दल-बदल का सिलसिला तेज़ हो गया है। शुक्रवार को कांग्रेस खेमे में ज़मींदारा पार्टी की विधायक सोना बावरी शामिल हो गईं। सोना देवी गंगानगर जिले के रायसर नगर से विधायक हैं।

जयपुर के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जमींदारा पार्टी की विधायक सोनादेवी बावरी के कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। पायलट ने सोना देवी को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।
इस मौके पर पायलट ने कहा, ”सोना देवी बावरी के कांग्रेस में शामिल होने से हनुमानगढ़ गंगानगर जिले में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

sona devi bawari
श्रीगंगानर के रायसिंह नगर विधानसभा क्षेत्र की विधायक सोना देवी ने बताया कि वे बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुई हैं। सोना देवी के कांग्रेस का हाथ थामने के साथ ही जमींदारा पार्टी के विधायकों की संख्या घटकर महज एक रह गई हैं।
गौरतलब है कि 2013 के विधानसभा चुनाव में जमींदारा पार्टी के 2 विधायक चुने गए थे। श्रीगंगानगर से कामिनी जिंदल और रायसिंह नगर से सोना देवी बावरी। इनमें से एक विधायक सोना देवी कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। अब जमींदारा पार्टी की सिर्फ एक विधायक कामिनी जिंदल ही रह गई है।
सुनवाई नहीं होने पर जताई थी नाराज़गी

गौरतलब है कि हाल ही में सरकार की ओर से सुनवाई नहीं होने पर नाराज़गी जताई थी। एससी-एसटी आरक्षण को लेकर मचे बवाल के बीच सोना देवी ने आरोप लगाया था कि उनके दलित होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी विधायक कोष की राशि उसे खर्च नहीं करने दे रहे हैं। उन्होंने कहा था कि ‘मैं दलित हूं इसलिए मेरी सुनवाई नहीं होती है।’

विधायक सोना देवी बावरी ने ये बात श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर में आंबेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कही थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रशासनिक अधिकारी जहां चाहें, वहां मेरे हस्ताक्षर करवा लेते हैं। उनके सुझाव को प्राथमिकता न देने के साथ कार्यों में भी रोक-टोक की जाती है।

Home / Jaipur / बड़ी खबर: अपनी पार्टी छोड़ अचानक राजस्थान कांग्रेस में शामिल हुईं ये दिग्गज महिला MLA

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो