scriptमहापौर ने सुनी जनसमस्याएं, जल्द दूर करने के दिए आदेश | lucknow mayor sanyukta bhatia resolves complain | Patrika News
लखनऊ

महापौर ने सुनी जनसमस्याएं, जल्द दूर करने के दिए आदेश

महापौर संयुक्ता भाटिया ने लोकमंगल दिवस पर मंगलवार को जोन 3 और 4 में सुनवाई की।

लखनऊApr 10, 2018 / 07:30 pm

Dikshant Sharma

mayor sanyukta bhatia

mayor sanyukta bhatia

लखनऊ। लखनऊ की प्रथम महिला महापौर संयुक्ता भाटिया ने लोकमंगल दिवस पर मंगलवार को जोन 3 और 4 में सुनवाई की। इस दौरान जोन तीन के अंतर्गत 34 शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज की गईं। इनके निस्तारण के आदेश दे दिए गए हैं। प्राप्त 34 शिकायतों में से अभियंत्रण की 17, जलकल की 09, सफाई की 02, मार्ग प्रकाश की 2, कर विभाग की 01, उद्यान विभाग की 01, पशु विभाग की 01, अतिक्रमण की 01 शिकायतें रजिस्ट्रीकृत की गई।
जोन 3 कल्याण मंडप पर आयोजित लोकमंगल दिवस पर गोलमार्केट महानगर निवासी दिनेश कुमार वर्मा ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि मार्केट में 3 वर्ष पहले कच्ची नाली बनाई गई थी, जिससे अंडरग्राउंड मार्केट में पानी भर जाता है। इस समस्या को देखते हुए महापौर ने नगर अभियंता को बुलाकर नाली पक्की करने के निर्देश दिए।वही शोभित कुमार अस्थाना ने बताया कि शिवविहार कॉलोनी में स्ट्रीट लाइट नही लगी है, जिसपर महापौर ने अभियंता मार्ग प्रकाश को लाइट लगवाने के निर्देश दिए।

जोन चार में ‘लो? मंगल ?? दिवस’ का आयोजन हुसड़िया चौराहे पर स्थित नगर निगम कार्यालय में किया गया।
जोन चार में टैक्स संबधी समस्या का निदान करते हुए मौके पर लगभग बीस लाख का राजस्व वसूला गया।
जोन चार में कुल 58 शिकायतों को रजिस्ट्रीकृत किया गया। प्राप्त 58 शिकायतों में से अभियंत्रण की 29, जलकल की 3, कर विभाग की 8, अतिक्रमण की 8, सफाई की 4 एवं उद्यान विभाग की 6 शिकायतें रजिस्ट्रीकृत की गई।
जोन चार में गृहकर की शिकायतों का त्वरित समाधान कर तकरीबन बीस लाख रुपये का टैक्स जमा कराया गया।
जोन 4 में चिनहट निवासी प्रेम शंकर ने बताया कि 2016 को तत्कालीन मेयर ने रोड के लिए आदेश किया था पर अधिकारियों की लापरवाही एवं ढीलेपन से अभी तक नही बनी, जिसपर मेयर ने 7 दिन के भीतर नगर अभियंता को इसपर आख्या देने के निर्देश दिए ।
जोन 4 में रामजीलाल वार्ड में गोमतीनगर जनकल्याण महा समिति ने स्ट्रीट लाइट सम्बन्धी एवम् गिरीश किशोर ने कूड़े की समस्या बताई जिसे महापौर से तत्कालीन समस्या के समाधान के निर्देश दिए ।

मौके पर नगर आयुक्त उदयराज सिंह, अपर नगर नंदलाल, सहायक नगर आयुक्त सुजीत श्रीवास्तव, जोनल अधिकारी अनूप बाजपई, अधिशासी अभियंता अवनीश अवस्थी समेत नगर निगम उपाध्यक्ष अरुण तिवारी, पार्षद संजय सिंह राठौर, शैलेन्द्र वर्मा, पूर्व पार्षद अरुण राय समेत नगर निगम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Home / Lucknow / महापौर ने सुनी जनसमस्याएं, जल्द दूर करने के दिए आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो