scriptजैसलमेर के किसानों में जागरुकता के लिए 6 रथों से प्रचार अभियान शुरू | 6 chariots campaign launched for awareness among the farmers of Jaisal | Patrika News
जैसलमेर

जैसलमेर के किसानों में जागरुकता के लिए 6 रथों से प्रचार अभियान शुरू

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2020 के बारे में जिले भर के किसानों को अधिक से अधिक जानकारी देने और 15 जुलाई तक बीमा कराने के इच्छुक ऋणी एवं गैर ऋणी किसानों को जागरुक करने के उद्देश्य से 6 जागरुकता रथ जिले में संचालित किए जा रहे हैं।

जैसलमेरJul 08, 2020 / 08:49 pm

Deepak Vyas

जैसलमेर के किसानों में जागरुकता के लिए 6 रथों से प्रचार अभियान शुरू

जैसलमेर के किसानों में जागरुकता के लिए 6 रथों से प्रचार अभियान शुरू

जैसलमेर. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2020 के बारे में जिले भर के किसानों को अधिक से अधिक जानकारी देने और 15 जुलाई तक बीमा कराने के इच्छुक ऋणी एवं गैर ऋणी किसानों को जागरुक करने के उद्देश्य से 6 जागरुकता रथ जिले में संचालित किए जा रहे हैं। जिला कलक्ट्री परिसर से इन 6 रथों को अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कृषि उप निदेशक राधेश्याम नारवाल, सहायक निदेशक ओमप्रकाश, एचडीएफसी के जिला समन्वयक हुकुमसिंह शेखावत एवं तरुण जैनए नीति आयोग के गौरव ि़द्ववेदी सहित अन्य अधिकारी साथ थे।अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई ने योजना के बारे में जिले भर में व्यापक लोक जागरण के लिए सभी संभव उपायों के निर्देश दिए और कृषि विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिकों के स्तर पर भी व्यापक प्रचार.प्रसार सुनिश्चित करते हुए आम किसानों तक बीमा योजना का संदेश पहुंचाएं।जिन छह रथों को रवाना किया गया, जिनमें 2-2 कृषि रथ जैसलमेर एवं पोकरण क्षेत्र में तथा 1-1 कृषि रथ फतेहगढ़ एवं भणियाणा क्षेत्र में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में आम किसानों तक जानकारी पहुंचाएंगे और योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे। इस दौरान किसानों को यह जानकारी दी जाएगी कि ऋणी एवं गैर ऋणी किसान इस योजना के अन्तर्गत 15 जुलाई तक अपना बीमा करा सकेंगे। एचडीएफसी के जिला समन्वयक हुकुमसिंह शेखावत ने बताया कि खरीफ 2020 के अन्तर्गत जैसलमेर जिले के लिए विभिन्न 6 फसलों का बीमा निर्धारित है।

Home / Jaisalmer / जैसलमेर के किसानों में जागरुकता के लिए 6 रथों से प्रचार अभियान शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो