महिला कॉलेज में एबीवीपी का पैनल निर्विरोध निर्वाचित, एसबीके में रोचक मुकाबला

महिला कॉलेज में एबीवीपी का पैनल निर्विरोध निर्वाचित, एसबीके में रोचक मुकाबला

Deepak Vyas | Publish: Sep, 07 2018 11:15:21 AM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-एसबीके कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणात्मक मुकाबला
-महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव

-एनएसयूआई के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार ने एबीवीपी के प्रत्याशी को दिया समर्थन

 

जैसलमेर. राजनीति की पाठशाला कहलाने वाले महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियां जैसलमेर में जोर पकडऩे लगी है। नाम वापसी के दिन गुरुवार को जहां एसबीके कॉलेज में चुनावी तस्वीर साफ हो गई, वहीं मिश्रीलाल सांवल राजकीय महिला महाविद्यालय में एबीवीपी का पूरा पैनल निर्विरोध निर्वाचित हो गया। इस तरह से मतदान से पहले ही जिला मुख्यालय की एक कॉलेज में एबीवीपी ने चुनावी समर जीत लिया। इस जीत के साथ जिले के तीन कॉलेजों में से एक पर एबीवीपी का छात्रसंघ पर कब्जा हो गया है।

विजयी छात्राओं को दिलाई शपथ
मिश्रीलाल सांवल महिला महाविद्यालय में गुरुवार को नामांकन वापसी की अवधि में किसी प्रत्याशी की ओर से नाम वापिस नहीं लेने की स्थिति में सभी चार पदों के प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। जिसमें यशा पुरोहित अध्यक्ष, हर्षिता पुरोहित उपाध्यक्ष, संतोष सुथार महासचिव और पूजा भाटी संयुक्त सचिव निर्वाचित हुई। निर्विरोध निर्वाचन के बाद निवर्तमान अध्यक्ष हर्षिता बल्लाणी सहित एबीवीपी की अन्य समर्थक छात्राओं ने विजयी प्रत्याशियों का माल्यार्पण कर उन्हें बधाई दी। निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों को कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलएन नागौरी ने शपथ दिलाकर उन्हें निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. अशोक आर्य ने बताया कि सभी छात्राओं से लिंगदोह कमेटी के अनुसार चुनाव खर्च का ब्यौरा भी प्राप्त किया गया।

एसबीके में रोचक मुकाबला
स्थानीय एसबीके राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की बिसात अब पूरी तरह से बिछ चुकी है। यहां अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के महेंद्रसिंह, एनएसयूआई के मदनसिंह के अलावा निर्दलीय पोकरदास के बीच त्रिकोणात्मक मुकाबला होगा। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के ऐश्वर्य व्यास को वॉकओवर मिलता नजर आ रहा है, क्योंकि एनएसयूआई ने श्रीकांत व्यास को अपना उम्मीदवार बनाया, जिसने गुरुवार सायं अपना समर्थन ऐश्वर्य व्यास को देने की घोषणा कर दी। महासचिव पद पर एबीवीपी के गजेन्द्र सिंह और मुकेश कुमार तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के पारसमल, एनएसयूआई के चनणाराम और निर्दलीय मोती लाल के बीच टक्कर होगी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी केआर गर्ग ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव में भाग लेने वाले प्रत्याशियों की बैठक 8 सितम्बर को दोपहर 12 बजे वाचनालय कक्ष में आयोजित की जाएगी। बैठक में प्रत्याशियों को नियम एवं प्रक्रिया तथा आचार संहिता की विस्तृत जानकारी दी जाएगी। बैठक में उपखण्ड अधिकारी, पुलिस उपअधीक्षक और थानाधिकारी प्रत्याशियों को संबोधित करेंगे। प्राचार्य डॉ. जेके पुरोहित ने विद्यार्थियों से अपील की है कि जिन विद्यार्थियों ने अपने परिचय पत्र प्राप्त नहीं किए हैं वे तुरंत प्राप्त कर लें। परिचय पत्र का वितरण 8 तारीख तक ही किया जाएगा। परिचय पत्र के अभाव में विद्यार्थी मतदान नहीं कर सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned