scriptअनुशासन पखवाड़े के पहले दिन प्रशासन ने दिखाई आंख | Administration showed eye on first day of discipline fortnight | Patrika News
जैसलमेर

अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन प्रशासन ने दिखाई आंख

– कस्बे का भ्रमण कर खुली दुकानों को करवाया बंद, चार दुकानों को किया सीज

जैसलमेरApr 20, 2021 / 12:27 pm

Deepak Vyas

अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन प्रशासन ने दिखाई आंख

अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन प्रशासन ने दिखाई आंख

पोकरण. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार की ओर से सोमवार से आगामी तीन मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू किया गया है तथा कफ्र्यू लगाया गया है। सोमवार को पहले दिन सुबह के समय व्यापारियों में गाइडलाइन को लेकर असमंजस की स्थिति रही। इसके बाद भी दोपहर के समय कई दुकानें खुली रही, जिस पर प्रशासन ने आंख दिखाते हुए सभी दुकानों को बंद करवाया। साथ ही आवश्यक सेवाओं के अलावा खुली चार दुकानों को सीज किया गया। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जैसलमेर जिले व पोकरण क्षेत्र में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी को लेकर राज्य सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू किया गया है। इस पखवाड़े के दौरान किराणा, मेडिकल, सब्जी, दूध की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा कुछ अन्य दुकानों को शर्तों के साथ अनुमत किया गया है। सोमवार को सुबह कस्बे में व्यापारियों में गाइडलाइन को लेकर असमंजस की स्थिति हो गई। जिस पर कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल दी। सुबह नौ बजे बाद पुलिस ने सभी दुकानदारों से संपर्क किया तथा गाइडलाइन की जानकारी देते हुए उन्हें बंद करवाया।
अधिकारियों ने किया मार्च
जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन सोमवार को सुबह करीब 11 बजे उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, तहसीलदार बंटी राजपूत, ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.लोंग मोहम्मद, थानाधिकारी माणकराम विश्रोई, सहायक उपनिरीक्षक धन्नाराम विश्रोई, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी विष्णुकुमार छंगाणी, अधिशासी अधिकारी तौफिक अहमद, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया, रवि ओझा सहित टीम ने पूरे कस्बे में मार्च किया। स्टेशन रोड, व्यास सर्किल, जैसलमेर रोड, फोर्ट रोड, गांधी चौक, चौधरियों की गली, भवानीप्रोल आदि जगहों पर जाकर लोगों से घरों में रहने की समझाइश की।
काटे चालान, वसूली राशि
अधिकारियों की टीम ने मार्च के दौरान बिना वजह घूमते लोगों को समझाइश की तथा बिना अतिआवश्यक कार्य घरों से बाहर नहीं निकलने की बात कही। इसी प्रकार नगरपालिका की टीम की ओर से अनुमत दुकानों के अलावा अन्य दुकानों के खुला रहने पर चार दुकानों को 72 घंटे के लिए सीज किया गया। साथ ही बिना मास्क घूमने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर लोगों के चालान काटकर 7300 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की।
पसरा रहा सन्नाटा
कफ्र्यू के दौरान मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा देखा गया। किराणे, मेडिकल, सब्जी व दूध के अलावा कोई भी दुकान नहीं खुलने के कारण मुख्य मार्ग सूने रहे। लोगों ने घरों में रुककर विश्राम किया। शाम पांच बजे किराणा, सब्जी व दूध की दुकानेंं भी बंद हो जाने के कारण पूरी तरह से बाजार सूने हो गए।
नोख. राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोमवार से जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू किया गया है। सुबह के समय लोग रोजमर्रा की तरह बाहर आ गए। अधिकतर दुकानें खुल जाने से बाजार में चहल पहल नजर आई। दोपहर बाद गांव में दो संक्रमितों के मिलने की खबर के बाद ग्रामीण घरों में दुबक गए। पुलिस की ओर से भी गांव में गश्त कर लोगों से घरों में रहने की समझाइश की गई तथा कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए पाबंद किया गया।

Home / Jaisalmer / अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन प्रशासन ने दिखाई आंख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो