Jaislamer- अधिवक्ताओं ने की थानाधिकारी को हटाने की मांग, आंदोलन जारी -दूसरे दिन भी दिया धरना

-जोधपुर उच्च न्यायालय से आए अधिवक्ताओं ने दिया समर्थन

By: jitendra changani

Published: 13 Sep 2017, 11:10 PM IST

पोकरण. अधिवक्ता के साथ मारपीट के बाद स्थानीय बार एसोसिएशन का आंदोलन तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा तथा कचहरी परिसर में धरना देकर विरोध जताया। गौरतलब है कि अधिवक्ता तनेरावसिंह के साथ तीन दिन पूर्व पुलिस थाने के आगे से लेकर कचहरी परिसर तक पीछा कर 40-50 लोगों की ओर से मारपीट की गई। इसके बाद से ही अधिवक्ताओं की ओर से आंदोलन किया जा रहा है। अधिवक्ताओं ने आरोप लगाते हुए बताया कि थानाधिकारी के उकसाने पर लोगों व महिलाओं की ओर से अधिवक्ता के साथ मारपीट की गई है। उन्होंने थानाधिकारी को हटाने की मांग की है।
धरना जारी
अधिवक्ता के साथ मारपीट को लेकर स्थानीय बार एसोसिएशन की ओर से दिया जा रहा धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने बताया कि जब तक थानाधिकारी को निलम्बित कर यहां से नहीं हटाया जाता है तथा मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

दिया समर्थन
स्थानीय बार एसोसिएशन की ओर से किए जा रहे आंदोलन की जानकारी मिलने पर जोधपुर उच्च न्यायालय एडवोकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रवीणदयाल दवे, गजेन्द्रसिंह सहित चार-पांच अधिवक्ता बुधवार को पोकरण पहुंचे। उन्होंने आंदोलन को समर्थन देते हुए बताया कि अधिवक्ताओं के साथ मारपीट व बद्सलूकी की घटनाएं दिनोंदिन बढती जा रही है। जिससे अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक से बातचीत की गई थी। उन्होंने सात दिन में जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने बताया कि यदि इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है, तो अधिवक्ताओं की ओर से आंदोलन को तेज किया जाएगा।
तीसरे दिन भी नहीं हुए न्यायिक कार्य
हड़ताल के चलते न्यायिक कार्य गत तीन दिनों से बंद पड़े है। अधिवक्ता के साथ हुई मारपीट के बाद से ही अधिवक्ता, नोटेरी पब्लिक, डीड राइटर कार्य का बहिष्कार कर आंदोलन कर रहे है। जिसके चलते तीन दिनों से न्यायिक कार्य नहीं हो पा रहे है तथा आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned