scriptअमृतम् जलम् अभियान… की घाटों की सफाई व झाडिय़ों की कटाई से खिल उठा सौन्दर्य | Amritam Jalam Abhiyan... The beauty blossomed with the cleaning of the ghats and cutting of bushes | Patrika News
जैसलमेर

अमृतम् जलम् अभियान… की घाटों की सफाई व झाडिय़ों की कटाई से खिल उठा सौन्दर्य

स्वर्णनगरी के ऐतिहासिक गड़ीसर झील पर पुन: एक बार श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगरपरिषद आयुक्त लजपासिंह ने बताया कि हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आई तूफानी बारिश से गड़ीसर के पूर्वी एवं उत्तरी-पश्चिमी घाटों पर उखडकऱ गिरे पौधों व उसकी टहनियों के कचरा, बारिश के पानी के साथ बह आई मिट्टी को नगरपरिषद टीम एवं मनोज कुमार व सुलभ इंटरनेशनल की टीम की ओर से श्रमदान करके घाटों की सफाई पुन: की गई।

जैसलमेरJun 11, 2024 / 08:21 pm

Deepak Vyas

gadisar
स्वर्णनगरी के ऐतिहासिक गड़ीसर झील पर पुन: एक बार श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। नगरपरिषद आयुक्त लजपासिंह ने बताया कि हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ के कारण आई तूफानी बारिश से गड़ीसर के पूर्वी एवं उत्तरी-पश्चिमी घाटों पर उखडकऱ गिरे पौधों व उसकी टहनियों के कचरा, बारिश के पानी के साथ बह आई मिट्टी को नगरपरिषद टीम एवं मनोज कुमार व सुलभ इंटरनेशनल की टीम की ओर से श्रमदान करके घाटों की सफाई पुन: की गई। इसी कड़ी में पूर्व में आयोजित किए गए विशेष सफाई अभियान को निरंतर करते हुए गड़ीसर झील में पानी के आवक स्थल, बांध के किनारे उगी झाडिय़ों का काटा गया। उन्होंने बताया कि सफाई अभियान के दौरान काफी मात्रा में सिंगल यूज प्लास्टिक, मद्यपान कर फेंकी गई शराब की खाली बोतलों का कचरा टीम की ओर से एकत्रित कर कचरा संग्रहण टैक्सियों एवं ट्रेक्टर ट्रोली के माध्यम से वहां से हटवाया गया। आयुक्त ने कहा कि गड़ीसर झील एक विश्व विख्यात मोन्यूमेंट है, जिससे स्वर्णनगरी में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलता। अभियान के तहत रेशुसिंह सहायक अभियंता एसबीएम ने भी आमजन से अपील की कि इस स्थल पर कचरा नहीं फैलाएं तथा सिंगल यूज प्लास्टिक व अन्य कचरे को निर्धारित स्थान पर लगे कचरा पात्रों में डाले। उन्होंने कहा कि यह गड़ीसर झील हमारी धरोहर है, इसे स्वच्छ व सुन्दर बनाने में नगर परिषद का सहयोग करें।

इनकी रही भागीदारी

श्रमदान कार्यक्रम के मौके पर नगरपरिषद आयुक्त लजपालसिंह, राजस्व अधिकारी पवन कुमार, अधिशासी अभियंता प्रशांत टाटू, सहायक अभियंता एसबीएम रेशुसिंह व धर्मेन्द्र यादव, स्वच्छता ब्रांड एम्बेसेडर महेश व्यास, डीपीओ ऋषभ जायसवाल, हंसराज, सुशील कुमार यादव, नीरज बंसल, राजकुमार, किशनसिंह, चूनाराम चौधरी, नरेशपालसिंह, पवन गोस्वामी, जुगलकिशोर शर्मा, भवानीसिंह, प्रभुसिंह, नगरपरिषद कर्मचारी, नगरपरिषद जमादारगण, मनोज कुमार एंड सुलभ इंटरनेशनल टीम के सदस्य, मनोज मरोठिया, राकेश कुमार, मयंकरसिंह, विनायक शर्मा, अश्विनीसिंह, स्वच्छ सर्वेक्षण टीम, नगरपरिषद तथा नगर के गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे।

Hindi News/ Jaisalmer / अमृतम् जलम् अभियान… की घाटों की सफाई व झाडिय़ों की कटाई से खिल उठा सौन्दर्य

ट्रेंडिंग वीडियो