scriptभाई ने करवाया मामला दर्ज, दफनाए शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम | Brother got a case registered, post-mortem carried out by removing bur | Patrika News
जैसलमेर

भाई ने करवाया मामला दर्ज, दफनाए शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम

पत्नी पर लगाया पति की हत्या का आरोप

जैसलमेरMay 08, 2021 / 08:54 pm

Deepak Vyas

भाई ने करवाया मामला दर्ज, दफनाए शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम

भाई ने करवाया मामला दर्ज, दफनाए शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम

पोकरण. नाचना थानाक्षेत्र के आसकंद्रा गांव में एक व्यक्ति ने अपने छोटे भाई की हत्या का आरोप उसकी पत्नी पर लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। घटना 10 दिन पुरानी है तथा गुरुवार को पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है। शुक्रवार को दफनाए गए मृतक के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम किया गया। पुलिस के अनुसार आसकंद्रा निवासी भोमराज पुत्र मुकेशकुमार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके छोटे भाई हीरालाल (29) की पत्नी पारले गत 25 अप्रेल को दिन में करीब पौने चार बजे अपने भाई जितेन्द्र उर्फ अनूप के साथ पीहर से आसकंद्रा स्थित अपने ससुराल पहुंची। रात्रि में हीरालाल व जितेन्द्र ने साथ में भोजन किया। हीरालाल ने अपने पिता मुकेशकुमार व साले जितेन्द्र के लिए घर के बाहर हॉल के आगे चारपाई पर बिस्तर किए, लेकिन रात नौ बजे ***** जितेन्द्र गायब हो गया। उसने रिपोर्ट में बताया कि उसके व हीरालाल के बच्चे अपने दादा के साथ बाहर सो गए। हीरालाल व उसकी पत्नी पारले घर में सो गए। अगले दिन सुबह उठे, तो मुकेशकुमार ने हीरालाल को संभाला, तो मृत अवस्था में मिला। उसकी माता अपने पीहर बारू जोधपुर गई हुई थी। वह स्वयं बोर्डर होमगार्ड एमपीटी कवास बाड़मेर में ड्यूटी पर था। परिवारजनों की सूचना पर वह शाम करीब पांच बजे गांव पहुंचा। हीरालाल का शव देखकर वह बेसुध हो गया। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कुछ दिन बाद ग्रामीणों ने शव के फोटो दिखाए, तो उसमें शरीर के अंगों को जलाने के निशान थे। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि हीरालाल की पत्नी पारले ने अपने पति को कोई नशीला पदार्थ खिलाकर अपने भाई जितेन्द्र के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम
थानाधिकारी रमेश ढाका ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद शुक्रवार को उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार प्रशासन के सहयोग से मेडिकल बोर्ड का गठन करवाया गया। बोर्ड की ओर से प्रशासनिक अधिकारियों व उनकी उपस्थिति में दफनाए गए शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम किया गया तथा शव को पुन: दफनाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Home / Jaisalmer / भाई ने करवाया मामला दर्ज, दफनाए शव को निकालकर किया पोस्टमार्टम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो