मनाया बावा दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं का आयोजन

मनाया बावा दिवस, सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं का आयोजन

By: Deepak Vyas

Published: 19 Sep 2021, 07:40 AM IST

जैसलमेर. सीमा सुरक्षा बल, सेक्टर मुख्यालय जैसलमेर (दक्षिण) व सीसुब की 108वीं वाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में बावा दिवस को सांस्कृतिक कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं के साथ सीमा सुरक्षा बल के डाबला (जैसलमेर) परिसर में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में डा. शान्ति देवी तक्षक, रीजनल बावा अध्यक्ष सेक्टर मुख्यालय जैसलमेर (दक्षिण) मुख्य अतिथी तथा श्रीमति प्रिंयका पान्डेय, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बावा 108वी वाहिनी सीसुब अध्यक्ष के रूप में उपस्थित रहे।
बीएसएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन दिवस 2021 के तहत गणेश वंदना तथा मुख्य अतिथि डा. शान्ति देवी तक्षक की ओर से दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई। बावा सदस्यों की ओर से बावा गीत, श्रुति कुमारी की ओर से भरत नाट्यम की प्रस्तुति दी गई। इसके बाद शिल्पा मौलिक व साओनी की ओर से बंगाली लोकनृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके बाद बाल कलाकार आंचल की ओर से पंजाबी नृत्य बटरफ्लाई व मास्टर आर्यन की ओर से पंजाबी नृत्य की प्रस्तुति दी गई। इस दौरान सांस्कृतिक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। फाइंड माई पार्टनर प्रतियोगिता में नीलम व महादेवी की जोड़ी प्रथम रही। लकी कॉर्नर प्रतियोगिता में प्रीति कुमारी व सविता कुमारी की जोड़ी ने प्रथम स्थान हासिल किया।
बावा कार्यकारिणी उपाध्यक्ष बलविन्दर कौर सन्धु व प्रियंका पान्डेय ने सांस्कृतिक प्रतिभागियों व विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रियंका पांडेय ने सभी बावा प्रतियोगियों व प्रहरी परिवारों को संबोधित करते हुए बावा दिवस में सीमा प्रहरी परिवारों के उत्थान व कल्याण के लिए सभी को एक होकर अथक प्रयास करने व प्रहरी परिवारों के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए प्रयास करते रहने की बात कही। कार्यक्रम में प्रतिभा त्रिपाठी ने प्रहरी परिवारों का आभार जताया। कार्यक्रम में मंच संचालन सपना कुमारी ने किया। कार्यक्रमों में रिचा मिश्रा, उत्सव कंवर राठौड, भारती रमन व सुधा यादव ने सहयोग दिया। प्रहरी जवान परिवारों के लिए विशेष भोज का आयोजन किया गया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned