scriptसरहदी जिले में बदला मौसम का मिजाज,चुभने लगी धूप,तापमान पहुंचा 31 के पार | Changing weather patterns in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

सरहदी जिले में बदला मौसम का मिजाज,चुभने लगी धूप,तापमान पहुंचा 31 के पार

फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह में मौसम ने करवट ले ली है। चंद रोज पहले सर्द हवाओं का जोर रहने से लोगों को शीतलहर सता रही थी। इन दिनों जिले भर में इन दिनों मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है।

जैसलमेरFeb 15, 2020 / 09:14 pm

Deepak Vyas

Changing weather patterns in jaisalmer

सरहदी जिले में बदला मौसम का मिजाज,चुभने लगी धूप,तापमान पहुंचा 31 के पार

जैसलमेर. फरवरी महीने के दूसरे सप्ताह में मौसम ने करवट ले ली है। चंद रोज पहले सर्द हवाओं का जोर रहने से लोगों को शीतलहर सता रही थी। इन दिनों जिले भर में इन दिनों मौसम का अलग ही मिजाज देखने को मिल रहा है। अल सुबह व शाम को गुलाबी सर्दी का असर देखने को मिलता है, लेकिन दिन चढऩे के साथ ही धूप खिलना शुरू हो जाती है। दोपहर में तल्ख धूप के कारण सैलानियों व स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। गर्मी से बचाव के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। घरों व दुकानों में दोपहर में पंखे भी चलने लगे हैं। शाम को एक बार फिर गुलाबी सर्दी का असर देखने को मिल रहा है। शहर के मुख्य पर्यटन स्थलों पर सुबह व शाम को सुहाने मौसम में सैलानी भ्रमण करते नजर आए। दोपहर में सैलानियों की चहल-पहल कम देखी गई।
मौसम बदलते ही बदलने लगा जायका
जिले भर में मौसम में आए बदलाव के कारण यहां के बाश्ंिादों व सैलानियों की दिनचर्या व खान-पान में भी बदलाव देखने को मिल रहा। लंबे समय बाद यहां दुकानों में आइसक्रीम, लस्सी व शीतल पेय की बिक्री बढऩे लगी है। दोपहर में गर्मी का असर बढऩे से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी मौसम का यही हाल देखने को मिल रहा है।

Home / Jaisalmer / सरहदी जिले में बदला मौसम का मिजाज,चुभने लगी धूप,तापमान पहुंचा 31 के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो