scriptCorona Virus: कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में लिया हालातों का जायजा | Collector and SP took stock of the situation in Pokaran city | Patrika News
जैसलमेर

Corona Virus: कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में लिया हालातों का जायजा

अधिकारियों की बैठकें लेकर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
 

जैसलमेरApr 07, 2020 / 08:27 pm

Deepak Vyas

Corona Virus: कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में लिया हालातों का जायजा

Corona Virus: कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में लिया हालातों का जायजा

जैसलमेर. जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट नमित मेहता ने जिला पुलिस अधीक्षक एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंगलवार को पोकरण शहर का दौरा किया और लॉक डाउन एवं कफ्र्यू के हालातों की जानकारी ली। अतिरिक्त आयुक्त, उप निवेशनद्ध दुर्गेश बिस्साए पोकरण के उपखण्ड अधिकारी अजय, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लोंग मोहम्मद सहित अन्य अधिकारी भी साथ थे। जिला कलक्टर एवं एस पी ने इन अधिकारियों के साथ पोकरण के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रए विद्यालयए मदरसा व छात्रावास सहित विभिन्न भवनों का अवलोकन किया। इसके साथ ही पोकरण में प्रवेश मार्गों व चैक पोस्ट्स और शहरी मार्गों को देखा तथा पूरी सख्ती बरतने को कहा। जिला कलक्टर एवं एवं जिला पुलिस अधीक्षक ने उपखण्ड कार्यालय परिसर में अधिकारियों की बैठक ली और अब तक के हालातों की समीक्षा की तथा कहा कि हर स्तर पर कड़ाई बरती जानी चाहिए। सीमाएं और प्रवेश मार्ग सील हैं तथा धारा 144 के अन्तर्गत सख्ती से पाबन्दियां लागू हैं। जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि पोकरण में लॉक डाउन में किसी भी प्रकार की शिथिलता नहीं बरती जाए और सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाए।
नए क्वारेन्टाइन सेन्टर बनाया जाए
कलक्टर ने पोकरण में कोरोना पोजिटीव आने की स्थिति में लोगों को कोरोन्टाईन करने के लिए नए कोरोन्टाईन सेंटर बनाने का काम त्वरित गति से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए पोकरण की विभिन्न विस्कूलों को क्वारेंटाइन सेंटर के रूप मेंं विकसित करने के लिए सभी प्रकार के आवश्यक उपाय व सुविधाएं सुनिश्चित करें।
आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रहे
कलक्टर ने कहा कि जरूरतमंद शहरवासियों को रोजमर्रा की जरूरत की सामग्री उपलब्ध होने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आए, इस बात का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त पोकरण के प्रभारी अधिकारी, अतिरिक्त आयुक्त उप निवेशनद्ध दुर्गेश बिस्सा एवं उपखण्ड अधिकारी अजय ने क्षेत्र की वर्तमान स्थितियों के बारे में विस्तार से बताया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल ने पोकरण शहर में कोरोना वायरस पोजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में घर-घर सर्वे तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय गतिविधियों का ब्यौरा दिया। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने कानून व्यवस्था की दृष्टि से की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया और जानकारी दी कि क्षेत्र में लॉक डाउन तथा धारा 144 की सभी पाबंदियों का सख्ती से पालन कराने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Home / Jaisalmer / Corona Virus: कलक्टर एवं एसपी ने पोकरण शहर में लिया हालातों का जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो