JAISALMER NEWS- एक बड़ी गलती के कारण घरों में पसरा अंधेरा, अब गर्मी में पड़ेगा उबलना

चांधन उपखण्ड में 19 लाख के बकायादारों के कनेक्शन काटे

By: jitendra changani

Updated: 07 Mar 2018, 10:52 PM IST

जैसलमेर. जिले के चांधन क्षेत्र के ग्रामीणों की ओर से बकाया बिल जमा नहीं करवाने पर डिस्कॉम ने इनके विद्युत कनेक्शन काट दिए है। जिससे अब बकाया विद्युत बिल जमा नहीं करवाने की स्थिति में रात के समय क्षेत्र के 19 घरों में अंधेरा पसर गया है, वहीं गर्मी के दिनों में पंखा व कूलर के अभाव में इन ग्रामीणों की परेशानी बढ़ सकती है। जानकारों की माने तो विभाग ने राजस्व वसूली अभियान के तहत यह कार्रवाई की है। इस सभी उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा नहीं करवाए थे। जिस कारण सभी के बिजली के बिल विच्छेद किए गए है।

चांधन उपखण्ड में 19 लाख के बकायादारों के कनेक्शन काटे
जैसलमेर . चांधन उपखण्ड के विभिन्न गांवों में लम्बे समय से बकाया बिल जमा नहीं करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके तहत करीब 19 लाख रुपए के बकायादारों के कनेक्शन काटे गए। सहायक अभियंता कमलसिंह मीणा के निर्देशन में कनिष्ठ अभियंता दानाराम ने धायसर, जावन्ध, डेलासर में 30 से अधिक बकायादारों के कनेक्शन काटे। ऐसे ही कनिष्ठ अभियंता पुखराज मीणा ने मंडाउ, सुथार मंडी क्षेत्र में 15 कनेक्शन तथा कनिष्ठ अभियंता लोकेश मीणा ने सगरा, सांवला, भोजका तथा भागू का गांव में 14 कनेक्शन काटे।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

इंटरसिटी बने रुणीचाधाम एक्सप्रेस
रामदेवरा . दिल्ली-जयपुर-जैसलमेर इंटरसीटी एक्सप्रेस का नाम बदल रुणीचाधाम एक्सप्रेस करने को लेकर स्थानीय संगठनों ने अभियान शुरू किया है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री व रेलमंत्री को ज्ञापन प्रेषित कर रेल का नाम लोकदेवता बाबा रामदेव की कर्मस्थली व प्रसिद्ध तीर्थस्थल के नाम करने की मांग रखी है। बाबा रामदेव सेवा समिति के अध्यक्ष आनंदसिंह तंवर ने बताया कि दिल्ली-जयपुर-जैसलमेर एक्सप्रेस प्रसिद्ध तीर्थस्थल बाबा रामदेव की कर्मस्थली रामदेवरा से होकर निकलती है। यहां देश-विदेश से प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु इसी रेल से बाबा रामदेव के दर्शन करने आते हैं। उनकी भावनाओं का सम्मान करने के लिए दिल्ल? जैसलमेर ?? इंटरसिटी एक्सप्रेस का नाम रुणीचाधाम दिल्ली एक्सप्रेस किया जाए। जिसकी सक्रिय जिम्मेदारी दिल्ली से रेणुका सिंगाडिय़ा निभा रही हैं। इसी को लेकर मंगलवार को रामदेवरा में महंत रामगिरी बापू जूनागढ़ गुजरात, संत रामफुल दास महाराज, भजन लेखक पवन पूनिया, रामदेव भक्त संगम के संजय जांगिड़, नेमीचंद फैनीन, जगदीश मीणा, खेतमल शर्मा व सवाईसिंह तंवर के सान्निध्य में एक बैठक हुई। जिसमें राष्ट्रीय स्तर तक इस मुहिम को चलाने का निर्णय लिया गया। जिसके लिए राणीदानसिंह भुट्टो को जिम्मेवारी सुपुर्द की गई।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned