scriptकोरोना वायरस : गांवों व शहरों में पसरा हुआ सन्नाटा, बंद दुकानें व लोग घरों में | Corona virus: silence in villages and cities | Patrika News
जैसलमेर

कोरोना वायरस : गांवों व शहरों में पसरा हुआ सन्नाटा, बंद दुकानें व लोग घरों में

रामगढ़. कस्बे में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन किया गया है, जिसके तहत अनिवार्य आवश्यकताओं के अलावा सारी दुकानें बन्द है। सड़़कें सूनी नजर आई और लोग घरोंं में ही रहे। थानाधिकारी देवाराम मय जाब्ता गश्त करते रहे तथा लोगों से समझाईश की।

जैसलमेरMar 28, 2020 / 07:34 pm

Deepak Vyas

कोरोना वायरस : गांवों व शहरों में पसरा हुआ सन्नाटा, बंद दुकानें व लोग घरों में

कोरोना वायरस : गांवों व शहरों में पसरा हुआ सन्नाटा, बंद दुकानें व लोग घरों में

जैसलमेर/रामगढ़. कस्बे में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन किया गया है, जिसके तहत अनिवार्य आवश्यकताओं के अलावा सारी दुकानें बन्द है। सड़़कें सूनी नजर आई और लोग घरोंं में ही रहे। थानाधिकारी देवाराम मय जाब्ता गश्त करते रहे तथा लोगों से समझाईश की। वे धारा 144 की पालना करे तथा पुलिस के जवान गांव की गलियों में भी गश्त करते नजर आए तथा मुख्य चौराहों पर भी दिन भर पुलिस के जवान गश्त करते नजर आए और व्यर्थ घूम रहे लोगो को समझाकर घर भेजा।
भीखोड़ाई. कस्बे में स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकान से उपभोक्ताओं को राशन सामग्री राशन दी। डीलर महिपाल चारण ने बताया कि कार्ड धारियों को सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक कुल 5 घंटे राशन वितरण किया गया। राशन दुकान में पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजरए साबुन एवं पानी की व्यवस्था की गई ।राशन दुकान में आने वाले उपभोक्ताओं के हाथ अच्छी तरह से साबुन से धुलाए जाने के बाद ही उन्हें दुकान के अंदर प्रवेश दिया गया।
मोहनगढ़. कस्बे में लॉक डाउन को लेकर सभी को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है। इसी को लेकर मोहनगढ़ क्षेत्र में मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी, किराणा व आटा चक्की की दुकानें खुली है। ग्रामीण आवश्यकता अनुसार सामान की खरीदारी कर रहे है, वहीं पुलिस की ओर से मोहगनढ़, सांखला, नेहड़ाई के अलावा नहरी क्षेत्र में गष्त करके ग्रामीणों को घरों में ही रहने की सलाह दी जा रही है। अन्य राज्यों व जिलों से आने वाले श्रमिकों, किसानों व सरकारी कर्मचारियों को 14 दिनों तक अपने अपने घरों में ही रहना है। अपने घरों से बाहर नहीं निकलना है। कस्बे में बाहर से आए कुछ व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया है। मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी माणकराम विश्नोई मय जाब्ते के मोहनगढ़ कस्बे में पुलिस के वाहन से गश्त करते नजर आए। सभी ग्रामीणों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करने को कहा गया। नेेहड़ाई में पुलिस की ओर से आवश्यक सामग्री खरीदने आने वाले ग्राहकों के बीच निश्चित दूरी बनाए रखने के लिए जमीन पर गोल घेरे बनाए गए, जिसमें खड़े होकर ग्राहक अपना नंबर आने तक इंतजार करते नजर आए। महादेव नगर में ग्रामीणों को थानाधिकारी माणकराम विश्नोई की ओर से ग्रामीणों से समझाईश की गई। अब व्यर्थ में मोहनगढ़ के बाजार में नहीं जाने की सलाह दी गई।
भीखोड़ाई. कोरोना महामारी से पूरा देश दहशत में है, वहीं इस समय संक्रमण के खतरे के बावजूद लॉक डाउन के दौरान स्टेट हाई-वे सहित थाना क्षेत्र में व्यवस्थाएं संभाल रही है। फलसूंड थाने में तैनात पुलिसकर्मी अपनी डयूटी के साथ ही संकट की इस घड़ी में संवेदनशीलता दिखाते हुए जरूरतमंदों की मदद भी कर रहे हैं। थानाधिकारी देवकिशन जीनगर ने लॉक डाउन के चलते थाना क्षेत्र में रोजी-रोटी का संकट झेल रहे जरूरतमंद लोगों को आटा, तेल, मिर्च-मसाला और अन्य खाद्य सामग्री के 50 किट वितरित किए।

Home / Jaisalmer / कोरोना वायरस : गांवों व शहरों में पसरा हुआ सन्नाटा, बंद दुकानें व लोग घरों में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो