scriptएईएन पर हमले व मारपीट पर जताया रोष, जुलूस निकालकर सौंपा ज्ञापन | Expressed anger over attack and assault on AEN, took out procession and submitted memorandum | Patrika News
जैसलमेर

एईएन पर हमले व मारपीट पर जताया रोष, जुलूस निकालकर सौंपा ज्ञापन

पोकरण-फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना नाचना खंड के सहायक अभियंता के साथ गुरुवार को कार्यालय में घुसकर हमला कर मारपीट करने के मामले में शुक्रवार को अधिकारियों व कर्मचारियों ने रोष जताते हुए मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द किया।

जैसलमेरMay 17, 2024 / 08:24 pm

Deepak Vyas

pokaran
पोकरण-फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना नाचना खंड के सहायक अभियंता के साथ गुरुवार को कार्यालय में घुसकर हमला कर मारपीट करने के मामले में शुक्रवार को अधिकारियों व कर्मचारियों ने रोष जताते हुए मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द किया। गौरतलब है कि परियोजना के सहायक अभियंता प्रवीणकुमार के साथ 10-15 जनों ने गुरुवार को कार्यालय में घुसकर हमला करते हुए मारपीट की। साथ ही राजकार्य में बाधा पहुंचाई। जिसको लेकर पुलिस में मामला भी दर्ज करवाया गया है। शुक्रवार को जलदाय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने घटना को लेकर रोष जताया और दिनभर हाथ पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करवाया। परियोजना नाचना खंड के अधिशासी अभियंता छत्राराम, जलदाय विभाग उपखंड द्वितीय के सहायक अभियंता भूराराम धणदे, कनिष्ठ अभियंता मंसूरअली पोकरण शहर, संजय सोमरा लाठी, इंटेक अध्यक्ष सईसदीन, कर्मचारी नेता गोपीकिशन पुरोहित, वेदप्रकाश दाधीच, वरिष्ठ लिपिक दल्लाराम, कनिष्ठ लिपिक श्रवणकुमार, भोजराज सहित तकनीकी कर्मचारियों ने एक जुलूस निकाला। जुलूस के रूप में बड़ी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। यहां उपखंड अधिकारी नहीं मिले और तहसीलदार वीसी में होने पर सभी अधिकारी व कर्मचारी पंचायत समिति पहुंचे। यहां तहसीलदार पारसमल को राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन सुपुर्द किया।

दिलाएं कड़ी सजा, जल एक्ट करें लागू

उन्होंने अपने ज्ञापन में बताया कि जलदाय विभाग की ओर से प्रदेशभर में अवैध कनेक्शन काटने व टैंकर से पानी चोरी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसी के अंतर्गत पोकरण-फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना पैकेज 3-बी के बीलिया से सांकड़ा तक लगी मुख्य राइजिंग पाइपलाइन पर अवैघ कनेक्शनों को काटने का अभियान चलाया जा रहा है। उपखंड अधिकारी पोकरण की ओर से कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पुलिस सहायता भी प्रदान की गई है। प्रशासन व पुलिस की टीम की उपस्थिति में इस पाइपलाइन से 31 अवैध कनेक्शन हटाए गए है। जिसके बाद आरोपियों की ओर से गुरुवार को कार्यालय में घुसकर सहायक अभियंता प्रवीणकुमार पर जानलेवा हमला करते हुए मारपीट की गई और कार्यालय में तोडफ़ोड़ की गई। जिसका मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों, अभियंताओं व कर्मचारियों की ओर से जल वितरण व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने व आमजन को पेयजल से लाभान्वित करने के लिए मेहनत कर कार्य किया जा रहा है, लेकिन इस तरह की घटनाओं से मनोबल कम हो रहा है और भय व दहशत का माहौल है। उन्होंने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने और इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो, इसके लिए कार्यालय पर हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात करने, जल एक्ट को तत्काल लागू करने की कार्रवाई के लिए आदेश करवाने की मांग की है।

Hindi News/ Jaisalmer / एईएन पर हमले व मारपीट पर जताया रोष, जुलूस निकालकर सौंपा ज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो