scriptफतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल | Eye checkup camp in Fatehgarh tomorrow | Patrika News
जैसलमेर

फतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल

फतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल

जैसलमेरOct 17, 2021 / 08:11 pm

Deepak Vyas

फतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल

फतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल

जैसलमेर. जन सेवा समिति एवं स्थानीय आदर्श विद्या मंदिर व सेवा भारती के सहयोग से 18 अक्टूबर को मालती बिसानी नेत्र जांच केन्द्र फतेहगढ़ में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।
शिविर प्रभारी पुष्प कुमार व्यवस्थापक, आदर्श विद्या मंदिर ने बताया कि फतेहगढ़ क्षेत्र के सांगड़, कोडा, मंडाई, डांगरी, ओला, अड़बाला, तेजमालता, मोढ़ा, झिनझिनयाली, देवडा, कुण्डा, लखा, भाडली, कपूरिया, बैया, छंतागढ, आदि गांवों के जिन मरीजों का 25 सितम्बर या उससे पहलेे मोतियाबिंद का ऑपरेशन हो चुका है, वे सभी मरीज अपनी आंखों की दुबारा जांच अवश्य करवा लेंवें।
शिविर प्रसारक एवं कोषाध्यक्ष आदर्श विद्या मंदिर मोतीराम ने बताया कि शिविर में आंखों की विभिन्न प्रकार की बीमारियों की जांच की जाएगी तथा उचित परामर्श एवं उपचार प्रदान किया जाएगा। जिन लोगों को चश्में की आवश्यकता होगी, उन मरीजों की जांच अत्याधुनिक जापानी मशीन की ओर से की जाएगी और चश्में भी बनाए जाएंगे। समाजसेवी डॉ. गजेन्द्र वैद्य, अमरसिंह राठौड़, जनकसिंह प्रधान, श्रवणसिंह तेजमालता, सांगसिंह देवडा, एवं हनुमानराम गर्ग ने क्षेत्र के सभी निवासियों से किया है कि वे अपनी आंखों की जांच नियमित रूप से करवाते रहें तथा मोतियाबिंद पाए जाने पर समय पर ऑपरेशन जरूर करवा लेंवें। जन सेवा समिति के अध्यक्ष डॉ. दाउलाल शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन के बाद सभी मरीजों को अपनी आंखों की जांच करवाना जरूरी है। शिविर में नए चयनित मोतियाबिंद के मरीजों के ऑपरेशन 25 अक्टूबर को जैसलमेर में किए जाएगा।

Home / Jaisalmer / फतेहगढ़ में नेत्र जांच शिविर कल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो