scriptआबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण | Five malkhana cases related to excise were settled | Patrika News
जैसलमेर

आबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण

आबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण

जैसलमेरMay 28, 2022 / 08:05 pm

Deepak Vyas

आबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण

आबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण

आबकारी विभाग व पुलिस विभाग की मौजूदगी में अवैध शराब को किया नष्ट
मोहनगढ़ जिला न्यायालय द्वारा पुलिस थाना मोहनगढ़ में अवैध शराब के प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया था। इसी को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत के निर्देशन में शनिवार काे पुलिस थाना मोहनगढ़ के आबकारी संबंधित पांच मालाखाना प्रकरणों का निस्तारण किया गया। जिला आबकारी अधिकारी राम रतन मीणा, मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी भवानी सिंह, मालखाना प्रभारी हेड कानिस्टेबल कबीरा राम तथा अभियोग शाखा प्रभारी प्रेमा राम की उपिस्थति में मालखाना आिर्टकल का थाना परिसर में निरीक्षण व भौतिक सत्यापन किया गया। सत्यापन के बाद शराब व एफएसएल रिपोर्ट के बाद देशी मदिरा के नमूनों का नष्टीकरण के जरिये निस्तारण करने का निर्णय लिया गया। जिस पर कुल पांच प्रकरणों में जब्त की गई अवैध शराब का मोहनगढ़ से जैसलमेर रोड़ के पास खुले स्थान पर जेसीबी मशीन की सहायता से नष्ट करवाया गया।
महिलाओं व बालिकाओ को किया जा रहा जागरूक
-जिले के विभिन्न पुलिस थानों पर अभियान आवाज -2
जैसलमेर. पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने सभी थानाधिकारियों को संबंधित थाना क्षेत्र में महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने, अपने अधिकारो व कानूनों के प्रति सजग करने के लिए सजग किया जा रहा है। पुलिस की ओर से लैंगिक समानता, महिला अपराधों में कमी लाने व युवाओं व बालकों में महिला सुरक्षा व सम्मान का भाव जागृत करने के उद्वेश्य से विशेष अभियान आवाज-2 चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को थानाधिकारी पुलिस थाना खुहडी घेंवरराम एवं हनुवन्तसिंह थानाधिकारी झिनझिनयाली की ओर से अपने-अपने थाना में महिलाओं एवं थाना हल्का की सुरक्षा सखियों की बैठक का आयोजन कर अभियान आवाज-2 के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। इस दौरान अधिकारों व कानूनों के प्रति सजग रहने व महिलाओ को अपने अधिकारी व कानूनों के संबंध में जानकारी भी दी गई। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व प्रताडि़त करने की घटना होने पर तुरन्त थाना पर सूचित करने की समझाईश की गई।

Home / Jaisalmer / आबकारी से संबंधित पांच मालखाना प्रकरणों का हुआ निस्तारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो